एडीजी की गाड़ी का हुआ चालान,यातायात पुलिस ने एलआईयू के सीओ को भी नहीं बख्शा

एडीजी की गाड़ी का हुआ चालान,यातायात पुलिस ने एलआईयू के सीओ को भी नहीं बख्शा

कानपुर। शहर में नियमों का पाठ पढ़ाने वाले यातायात विभाग ने रविवार से यातायात माह के शुभारंभ में ही अपनी फजीहत करा ली। यातायात माह के कार्यक्रम में पहुंचे अफसरों के वाहन चालकों द्वारा नियमों का पालन न करने की हकीकत दैनिक जागरण ने बयां की तो विभाग हरकत में आ गया है। सोमवार को ही यातायात एसपी ने एडीजी और एलआइयू सीओ के वाहनों के चालकों का चालान काटकर कार्रवाई की है। चौंकाने वाली बात यह है कि यातायात विभाग के कार्यक्रम में एडीजी बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

यातायात विभाग की ओर से रविवार से यातायात माह के शुभारंभ पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें एडीजी जय नारायण सिंह बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित थे। कार्यक्रम में सभी पुलिस अधिकारी एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह, एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल, एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार, एसपी साउथ दीपक भूकर समेत अन्य अफसर भी आए थे। कार्यक्रम में आने वाले अफसरों के वाहनों के चालक यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे थे और किसी ने भी सीट बेल्ट नहीं लगाई थी।

दैनिक जागरण के छायाकार ने कैमरे में अफसरों को लेकर आने वाले वाहन सवार चालक फोटो कैद कर ली थी। सोमवार को जब फोटो प्रकाशित हुई तो यातायात विभाग में खलबली मच गई। आम जनता को नियमों का पाठ पढ़ाने वाला यातायात विभाग अफसरों के वाहनों की अनदेखी करता रहा। फोटो प्रकाशित होने के बाद मुख्य अतिथि एडीजी के वाहन चालक और सीओ एलआईयू के चालक का ई-चालान किया गया है। एसपी ट्रैफिक बसंत लाल ने बताया कि चालकों का चालान कराने के साथ जुर्माना की धनराशि जमा कराई गई है।


Post a Comment

0 Comments