अमेरिका में कोरोना वायरस का तांडव, 24 घंटे में 2700 से अधिक की मौत

45 हजार से अधिक लोग गंवा चुके हैं जान

कोरोना वायरस का कहर दुनिया में हर तेजी के साथ बढ़ता ही जा रहा है. इस वायरस का सबसे बड़ा शिकार अमेरिका हुआ है।

अमेरिका में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस की वजह से 2700 से अधिक लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ अमेरिका में इस महामारी की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 45 हजार के पार चला गया है, जो किसी भी देश में सबसे अधिक है.
जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी के अबतक 824,147 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि कुल 45,039 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अमेरिका के पिछले कुछ दिनों में मौत का आंकड़ा तेजी से बड़ा है और लगभग एक हफ्ते के करीब के समय में ये दोगुना हो गया है.
कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें
सबसे शक्तिशाली देश में अबतक 41 लाख से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है, लोगों से घर में रहने की अपील की जा रही है. लेकिन मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं.
अमेरिका के सबसे बड़े शहरों में से एक न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस का सबसे अधिक विकराल रूप दिखा है, यहां इस वायरस ने करीब 15 हजार लोगों की जान ले ली है. जो कई देशों के आंकड़ों से भी अधिक है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के आगे अमेरिका पूरी तरह से बेबस दिख रहा है. डोनाल्ड ट्रंप लगातार इस फेलियर के लिए विपक्षी नेताओं के निशाने पर हैं और मीडिया उनसे लगातार सवाल पूछ रहा है.
बीते दिन डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में खड़े हुए रोजगार के संकट को देखते हुए इमिग्रेशन पर रोक लगा दी. यानी अमेरिका में अगले आदेश तक किसी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं होगी.
अगर पूरी दुनिया की बात करें, तो कोरोना वायरस ने अबतक 25 लाख से अधिक लोगों को अपनी चपेट में लिया है. जबकि 1 लाख 77 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं ।

Post a Comment

0 Comments