पूर्वांचल के इस ज़िले में पुलिस के जवान हुए कोरोना के शिकार

वाराणसी । नगर निगम चौकी प्रभारी समेत आठ पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नगर निगम,  बिजली एवं बीएसएनएल कार्यालय माधोपुर के कर्मचारियों के साथ ही आसपास के रहने वाले कुल 593 लोगों की थर्मल स्कैनिंग की।

शहर के विभिन्न स्थानों में शेल्टर होम में ठहरे दो सौ से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। अस्वस्थ पाए जाने पर सात लोगों को जांच के लिए रेफर कर दिया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौकाघाट की मेडिकल टीम ने क्वारंटाइन किए गए पुलिस चौकी चौकाघाट के 18 पुलिस कॢमयों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं थर्मल स्कैनिंग किया। सभी का स्वास्थ्य सामान्य था। आयुर्वेदिक कालेज में क्वारंटाइन किए गए सिगरा थाने के पांच और भेलूपुर थाने के दो पुलिस कर्मियों का नमूना संगह कर जांच के लिए बीएचयू भेजा गया।

मोबाइल वार्ड क्लीनिक के जरिए डाक्टरों की टीम ने शहरी क्षेत्र में 8933 और ग्रामीण क्षेत्र में 1784 मरीजों की स्क्रीनिंग की। डीडीयू अस्पताल में वर्तमान में 39 और एक बीएचयू में एक कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती है। माइक्रोबॉयोलाजी विभाग बीएचयू में अब तक कुल 2129 नमूने जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। 1894 नमूने निगेटिव पाये गए हैं। 186 नमूनों के परिणाम आने शेष हैं।

Post a Comment

0 Comments