और जब भीड़ देख DM हुए नाराज़

जौनपुर । स्थानीय क्षेत्र के डमरुआ गांव में समाजसेवी दिलीप राय बलवानी द्वारा 100 कुंतल भूसा व 500 पैकेट खाद्य सामग्री वितरण करने के लिए रविवार को सुबह साढ़े 10 बजे का समय रखा गया था। जिसे जिलाधिकारी के हाथों वितरित करना सुनिश्चित हुआ था लेकिन समय से पहले ही बलवानी के घर पर स्त्री और पुरुष मिलाकर सैकड़ों की संख्या में जमा हो गए थे। इसके अलावा जनपद से मीडिया के लोग भी काफी संख्या में पहुंच चुके थे। लगभग 11 बजे के करीब जिलाधिकारी सिकरारा के डमरुआ गांव कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।
गाड़ी से उतरते ही जैसे ही उनकी नजर लोगों की भीड़ पर पड़ी देखते ही उनके तेवर तीखे हो गए। फिर भी वे अपने आप को संभालते हुए वितरण व्यवस्थापक दिलीप राय बलवानी से पूछा कि इतनी बड़ी भीड़ क्यों बुलाये हो, उनकी बात सुनकर वितरण व्यवस्थापक ने कहा कि सभी लोग खाद्यान्न का पैकेट लेने के लिए आये हुए हैं। इतनी बात सुनते ही डीएम ने कहा, आप को बहुत-बहुत धन्यवाद। आप भूसा दे चुके, और मैं ले चुका। इतनी बात कहते हुए गाड़ी पर बैठे और चल दिये।

उक्त प्रकरण की जानकारी जब थाना प्रभारी विनय प्रकाश सिंह को हुई तो वह अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच कर भीड़ को समझा-बुझाकर मौके से हटाया। इसके बाद मौके पर मौजूद पशु चिकित्सा अधिकारी व विकास खंड अधिकारी सिकरारा द्वारा फ़ोन से डीएम से वार्ता करते हुए वितरण कार्य को सम्पन्न करवाया। जिसमें बलवानी द्वारा 100 कुंतल भूसा व 500 लोगों में राहत सामग्री वितरित की गई।

Post a Comment

0 Comments