दो जमाती हुए निगेटिव , 1 की रिपोर्ट दुबारा आयी पॉज़िटिव

दो जमाती हुए निगेटिव , 1 की रिपोर्ट दुबारा आयी पॉज़िटिव
रायबरेली । कोविड-19 के संकट से जूझ रही रायबरेली को थोड़ा राहत देने वाली खबर राजधानी से आई। जिले में संक्रमित मिले दो और जमातियों ने कोरोना को मात दे दी है। इस तरह इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने के बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। हालांकि, एक अन्य जमाती दोबारा जांच में फिर पॉजिटिव निकला। मगर, अच्छी बात यह है कि लगातार वह स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में है।

जिले में अब तक कुल 47 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा संख्या जमातियों की थी। इनमें से नौ जमातियों को बेहतर इलाज की खातिर लखनऊ रेफर किया गया था। सबसे पहले भेजे गए दो जमाती पहले ही स्वस्थ्य हो गए थे। दो दिन पहले दो और जमातियों ने महामारी के खिलाफ चल रही इस जंग में वायरस को हरा दिया। इसके बाद गुरुवार को दो और लोगों के स्वस्थ होने की खबर रायबरेली पहुंची। यह दो लोग उन्हीं सात जमातियों में से हैं, जिन्हें एफ-1 सेंटर बटोही से लखनऊ भेजा गया था। इस खबर ने जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग को राहत पहुंचाई है। मगर, जंग अभी समाप्त नहीं हुई है। जिस अप्रैल से लेकर मई तक जिस तरह एकाएक संक्रमितों की संख्या बढ़ी है, वैसे में हर किसी को सतर्क रहने की जरूरत है। ताकि, कोरोना के फैलाव को रोका जा सके। सीडीओ अभिषेक गोयल ने बताया कि अब तक छह संक्रमित स्वस्थ्य हो गए हैं।

41 सक्रिय केस अभी और बाकी

जिले में पॉजिटिव मिले 41 केस अभी भी सक्रिय हैं। इन्हीं में से एक जमाती की जांच दोबारा कराई गई थी। जिसकी रिपोर्ट गुरुवार को आई। इसमें पुन: वह संक्रमित मिला। इसके अलावां 74 और रिपोर्ट निगेटिव आईं। इनमें शहर से लेकर जिले के दूसरे हॉटस्पॉट इलाकों में लिए गए नमूने शामिल हैं।

स्वास्थ्य महकमे को है 488 रिपोर्ट

स्वास्थ्य महकमे की ओर से कोरोना की जांच के लिए 1599 सैंपल लेकर एसजीपीजीआइ लखनऊ भेजा गया। इनमें से 988 की रिपोर्ट निगेटिव आई। जबकि 488 लोगों की रिपोर्ट ही अभी एसजीपीजीआइ दे नहीं सका है। इससे इन लोगों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं।


Post a Comment

0 Comments