स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस में मिले 5 कोरोना पॉज़िटिव,यात्रियों में मचा हड़कम्प

नई दिल्ली । नई दिल्ली से 13 मई को रवाना हुई चेन्नई विशेष राजधानी एक्सप्रेस में पांच यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसकी जानकारी मिलने के बाद इस ट्रेन में तैनात चार टिकट चेकिंग स्टाफ को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। इनकी कोरोना जांच भी कराई जाएगी। इन संक्रमित यात्रियों के साथ जिन लोगों ने यात्रा की थी उन्हें भी रेल प्रशासन सूचित करेगा।

स्‍क्रीनिंग के बावजूद मिले पांच कोरोना संक्रमित, सुरक्षा पर सवाल

यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद सफर की अनुमति दी जाती है। इसके बावजूद चेन्नई राजधानी में पांच कोरोना संक्रमितों के सफर करने से रेल कर्मचारियों व यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। दक्षिण रेलवे के अधिकारियों ने मंगलवार को उत्तर रेलवे के अधिकारियों को यात्रियों के संक्रमित होने की सूचना दी। संक्रमितों से चार यात्री थर्ड एसी के एक ही कोच में सफर कर रहे थे। जबकि एक अन्य यात्री सेकंड एसी में था।

परिवार पर रखी जा रही निगरानी

इस बारे में कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन जानकारी के अनुसार इन कर्मचारियों के परिवार को भी निगरानी में रखा गया है। साथ ही इनके संपर्क में आने वाले कर्मचारियों को भी फिलहाल घर में रहने को कहा गया है।

स्‍टाफ अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित

वहीं, यह मामला सामने आने के बाद टिकट चेकिंग स्टाफ अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित है। उसका कहना है कि रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में तैनात सभी रेल कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जरूरी साधन उपलब्ध कराया जाना चाहिए। इसके साथ ही यात्रियों की जांच में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

बता दें कि कोरोना ने देश दुनिया में कोहराम मचा रखा है। सरकार लॉकडाउन कर संक्रमण रोकने के लिए प्रयासरत है। हालांकि इस दौरान सिर्फ स्‍पेशल ट्रेनों को चला कर घर से बाहर फंसे लोगों को घर भेजने की कोशिश में रेलवे जुटा है। 

Post a Comment

0 Comments