गोरखपुर के डॉक्टर हुए कोरोना के शिकार, रिपोर्ट आई पॉज़िटिव, हड़कम्प

गोरखपुर: ज़िले में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शहर में सबसे पॉश इलाका माना जाने वाला बेतियाहाता में एक डॉक्टर कोरोना पाज़ीटिव पाया गया है। निजी लैब की जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है।

इसके बाद से आनन-फानन में डॉक्टर को बृहस्पतिवार की देर रात बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। हॉस्टिपल के 500 के एरिया को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए रास्ते को सील कर दिया गया है। इसके बाद से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 29 हो गई है।

जानकारी के अनुसार 15 मई को बरगदवां की रहने वाली एक महिला बेतियाहाता स्थित एक निजी अस्पताल में गंभीर हाल में इलाज के लिए आई थी। उसे हृदय रोग से संबंधित परेशानी थी। डॉक्टरों की पांच टीम ने ईसीजी करते हुए एसपीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया, जहां बिना कोरोना जांच के ही महिला को पेसमेकर लगा दिया गया। 

पेसमेकर लगते ही महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इस पर पेसमेकर लगाने वाले डॉक्टर और उनकी पूरी टीम क्वारंटीन हो गई। साथ ही इसकी सूचना गोरखपुर स्वास्थ्य विभाग को दी गई। सूचना के बाद अस्पताल को तो सील कर दिया गया। साथ ही 19 को ईसीजी करने वाले दो डॉक्टरों का नमूना जांच के लिए निजी लैब भेजवाया गया।

Post a Comment

0 Comments