ज्वैलरी शॉप डकैती के चार आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ़्तार

गोरखपुर:
कोलकाता के ज्वेलरी शॉप में डकैती गोरखपुर और संत कबीर नगर के बदमाशों ने डाली थी। एसटीएफ ने मंगलवार को पर्दाफाश करते हुए गिरोह के चार बदमाशों को गोरखपुर के खोराबार बाईपास पर स्थित एक निर्माणाधीन बिल्डिंग के पास मुठभेड़ में दबोच लिया। 
इस दौरान बदमाशों ने एसटीएफ पर फायरिंग कर भागने की भी कोशिश की थी मगर सफल ना हो सके। पकड़े गए चारों बदमाशों के ऊपर पहले से ही कई आपराधिक मुकदमें विभिन्न जिलों में दर्ज हैं। एसटीएफ की टीम ने उन्हें खोराबार पुलिस को सौंप दिया है। इनके पास से लूट के गहने, नकदी और घटना में इस्तेमला असलहा भी बरामद हुआ है।
पकड़े गए बदमाशों की पहचान गोरखपुर के बड़हलगंज कोतवाली क्षेत्र के चैनपुर निवासी जयहिंद, इसी क्षेत्र के तिहा मोहम्मदपुर का विशाल राय उर्फ राजू राय तथा इसी गांव के पकंज राय और संतकबीरनगर के धनघटना थाना क्षेत्र के भैंसा टीकर गांव निवासी पुरुषोत्तम उर्फ जितेन्द्र के रूप में हुई। 

एसटीएफ इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि  20 मार्च को पश्चिम बंगाल प्रदेश के बरासत जिले के मध्यग्राम थाना क्षेत्र में ज्वेलरी शॉप में डकैती पड़ी थी। बदमाशों ने वहां से गहने और रुपये लूट लिए थे। उनकी तलाश में पश्चिम बंगाल पुलिस लगी हुई थी। इस बीच एसटीएफ गोरखपुर यूनिट के सब इंस्पेक्टर आलोक कुमार राय को मुखबिर से सूचना मिली कि डकैती में शामिल एक युवक अपने साथियों से मिलने देवरिया बाईपास पर निर्माणाधीन भवन में मिलने वाला है। 

लूट के गहने और रुपये का यहां बंटवारा होने वाला है। टीम ने घेराबंदी की तो बदमाश फायरिंग करते हुए भागने लगे। टीम ने उन्हें घेर कर पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाशों ने डकैती की घटना स्वीकार की और बताया कि वहां से भागकर गोरखपुर आ गए थे। पूछताछ में पता चला कि डकैती में पांच लोग शामिल थे उनका एक साथी चंदन राय बंटवारे में नहीं आया था। पुलिस टीम चंदन राय की तलाश कर रही है।

Post a Comment

0 Comments