जौनपुर में ज़मीनी विवाद में ख़ूनी संघर्ष,एक कि मौत

जौनपुर । जिले के नेवढ़िया क्षेत्र के गोंता गांव में भूमि विवाद में लाठी-डंडे से पिटाई कर किसान की हत्या कर दी गई। पुलिस ने घर वालों की तहरीर पर पांच के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी।  
गाेंता गांव में पुश्तैनी जमीन पर टिनशेड रखने को लेकर रविवार की रात में मजीद उर्फ  कल्लू (55) और उनके भतीजे सोनू के बीच कहासुनी के दौरान मारपीट हुई थी। सोमवार को मजीद की तहरीर पर नेवढ़िया पुलिस ने उनके भतीजे सोनू के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर  शांति भंग में चालान कर दिया था। जमानत कराकर घर लौटने के बाद देरशाम को टिनशेड के मुद्दे पर दोनों पक्षों में फिर मारपीट हो गई।
इसमें मजीद  के सिर में गंभीर चोट लग गई और वह गिर कर तड़पने लगे। इस दौरान हमलावर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें एंबुलेंस से स्वास्थ्य केंद्र रामनगर पहुंचाया। वहां डाक्टर ने हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।  जिला अस्पताल पहुंचने पर मजीद को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। उनके बेटे मेराज की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी आलम खां, हतीब, सोनू, सलमान, नूरजहां के खिलाफ  गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया। थानाध्यक्ष नेवढ़िया संतोष राय ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

Post a Comment

0 Comments