पत्रकारों को भी मिले कोरोना योद्धा का दर्जा : ज़ाहिद बेग

भदोही । समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जाहिद बेग ने कहा है कि सरकार की व्यवस्थाएं समान रूप से चलनी चाहिए लेकिन इस लाक डाउन में ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है। अदूरदर्शिता और नीतियों के क्रियान्वयन में खामी के कारण लोगो की परेशानी कम नहीं हो पा रही है। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण जहा सब लोग सहमे हुए हैं वही हमारे समाज के तमाम ऐसे भी लोग हैं जो अपनी जान हथेली पर रखकर लोगो की सेवा में दिन रात लगे हुए हैं। ऐसे लोगों का सम्मान और उनके हितों की सुरक्षा करना सरकार का दायित्व है जिसे उसे पूरा करना चाहिए। इस क्रम में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक श्री बेग ने चिकित्सा कर्मियों राजस्व कर्मियों सफाई कर्मियों व पुलिस के साथ-साथ मीडियाकर्मियों को भी कोरोना योद्धा घोषित किये जाने की मांग की। बुधवार को भदोही तहसील में पूर्व विधायक जाहिद बेग ने उप जिलाधिकारी भदोही आशीष कुमार मिश्रा से मुकालात की। मुलाकात के दौरान पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। 
मुख्यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में पूर्व विधायक श्री बेग ने अवगत कराया कि कोविड 19 की लड़ाई में चिकित्सक नर्स पुलिस के जवान राजस्व कर्मचारी व सफाई कर्मी अपनी जान हथेली पर रखकर ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं। इसी तरह पत्रकार भी अपनी जान जोखिम में डालकर देश व प्रदेश की समस्या व परेशानियों को सरकार व अधिकारी व जनता के सामने उजागर करने का कार्य कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें भी कोरोना योद्धा से सम्मानित किया जाना जरूरी है। कहा कि अभी हाल में ही आगरा में 
एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र के पंकज कुलश्रेष्ठ नाम के पत्रकार अपने कर्तव्य का पालन करते हुए कोरोना की लड़ाई में शहीद हो गए। कानपुर के पत्रकार के परिजनों को पूर्व विधायक जाहिद बेग ने पचास लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की। पूर्व विधायक जाहिद बेग ने कहा कि जिस तरह चिकित्सक पुलिस कर्मी सफाई कर्मी को करोना योद्धा घोषित किया गया है। उसी तरह पत्रकारों को भी कोरोना योद्धा घोषित किया जाना जरूरी है और सारी सुविधा भी मिलनी चाहिए। कहा कि यह समय निश्चित रूप से संकट और मुश्किलो से भरा हुआ है। समाज का हर तबका परेशान है। वह किसी तरह अपना जीवन यापन कर रहा है। आज लगभग दो माह हो गया लाक डाउन जारी हुए। अभी आगे की भी स्थिति पर कुछ कहना मुश्किल है। इसलिए सरकार की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। सरकारी योजना को केवल कागज पर नहीं बल्कि उसका क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर दिखाई देने की जरुरत है। कहा कि केंद्र और राज्य सरकार को चाहिए कि समाज के सजग प्रहरी के साथ ही आम जनता को ज्यादा से ज्यादा राहत दिलाये। इस दौरान पूर्व सभासद राजकुमार यादव आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments