कदम न थमे पर सांसें गईं थम, चलते-चलते सफर में दो प्रवासियों का निकल गया दम

जौनपुर/सिकरारा। मुंबई से अलग-अलग ट्रकों में सवार होकर घर आ रहे ज़िले के दो प्रवासी मज़दूरों की रास्ते में मौत हो गई। एक की संदिग्ध हालात में मौत होने के कारण सिकरारा थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सिकरारा थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव निवासी कमलेश यादव (45) कई सालों से मुंबई में रहकर वाहन चलाते थे। 16 मई को उनके एक रिश्तेदार अपने ट्रक में सवारी लेकर प्रदेश में आ रहे थे। इसकी जानकारी होने पर कमलेश भी अपने 17 वर्षीय पुत्र के साथ घर आने के लिए ट्रक में सवार हो गए। रविवार की देर शाम वे कानपुर देहात के पास उसे प्यास महसूस हुई और पानी पीने के बाद उसने तरबूज खाया। 10 मिनट बाद ही उसे तेज़ बुखार हुआ। जब तक लोग किसी डॉक्टर के पास पहुँचते उसने दम तोड़ दिया। मौत की जानकारी होते ही ट्रक में सवार सारे यात्री भाग खड़े हुए। मृतक का बेटा और उनका रिश्तेदार ट्रक चालक शव लेकर वहां थाने पर गए। वहां की पुलिस ने शव लेने से इनकार कर दिया। सोमवार को सुबह छह बजे वे ट्रक से शव लेकर सिकरारा थाने पहुंचे। एसआई रामआसरे यादव ने शव का पंचनामा कर के पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
उधर नेवढ़िया थाना क्षेत्र के बासापुर गांव निवासी अरविंद दुबे गुड्डू (45) की मुंबई से घर आते समय रास्ते में मौत हो गई। सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। अरविंद मुंबई के कोलाबा इलाके में किसी निजी कंपनी में नौकरी करता था। शनिवार को अपने रिश्तेदारों के साथ ट्रक से घर आ रहा था। रविवार की शाम को कटनी के पास अरविंद पानी पीने के लिए ट्रक से नीचे उतरा और बेहोश हो गया। आसपास के लोगों ने एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। साथ में आ रहे रिश्तेदारों ने मौत की सूचना घर वालों को दी।

Post a Comment

0 Comments