आज़मगढ़ में मिले दो कोरोना संदिग्धों की हालत गंभीर, गोरखपुर के लिए रेफर

आजमगढ़: आजमगढ़ के राजकीय मेडिकल कालेज चक्रपानपुर में मिले कोरोना के संदिग्ध मरीज़ों की गंभीर हालत को देख उन्हें मोडिकल कालेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया गया है। दोनों ही मरीज़ काफी क्रिटिकल कंडीशन में थे और उन्हें वेंटीलेटर की आवश्यकता थी। अभी दोनों संदिग्धों की रिपोर्ट नहीं आई हैं, लेकिन मेडिकल कालेज के डॉक्टरों की माने तो दोनों के अंदर कोरोना के गंभीर लक्षण थे।
दरअसल, राजकीय मेडिकल कालेज पर जांच के लिए प्रतिदिन हज़ारों की संख्या में बाहर से आये हुए लोग पहुंच रहे है। बृहस्पतिवार को यहां  जहानागंज क्षेत्र के निवासी दो संदिग्ध मिले थे। एक जहानागंज के बड़हलगंज तो दूसरा सुम्भी गांव का निवासी है।
गुरुवार को दोनों जांच के लिए लाइन लगाकर खड़े थे और वहीं गिर पड़े थे। दोनों मुंबई से आए हैं। उन्हें मेडिकल कालेज प्रशासन ने क्वारंटीन कर सैंपल जांच के लिए भेज दिया था। उन्हें आक्सीजन पर रखा गया था, लेकिन उनकी हालत बिगड़ती जा रही थी।
उन्हें वेंटीलेटर की आवश्यकता थी। मेडिकल कालेज अभी तक पूरी तरीके से एल-3 अस्पताल में परिवर्तित नहीं हो पाया है। मेडिकल कालेज के कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. दीपक पांडेय ने बताया कि दोनों ही मरीज़ों के एल-3 श्रेणी के होने के कारण उन्हें शासन की गाइड लाइन के अनुसार गोरखपुर रेफर किया गया है।

Post a Comment

0 Comments