जिलाधिकारी ने ग्राम विशुनपुर मे मनरेगा के तहत चल रहे कार्य का किया निरीक्षण

 जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह द्वारा विकासखण्ड सिकरारा के ग्राम विशुनपुर मे मनरेगा के तहत कराए जा रहे कार्य का निरीक्षण किया गया तथा गांव में बाहर से आए लोगों के घर जाकर देखा कि वह होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे हैं या नहीं।
               ग्राम विशुनपुर में मनरेगा के तहत चेकडैम बनाया जा रहा था। यहां पच्चीस मजदूर कार्य कर रहे थे। जिलाधिकारी ने उनसे बातचीत तथा पूछा कि उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या तो है नहीं है। उन्होंने मजदूरों को बताया कि एक जून से राशन वितरण किया जाएगा जिसमें कार्ड धारकों को राशन के अतिरिक्त एक किलो चना मुफ्त में दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने पंचायत सचिव प्रमोद यादव को निर्देशित किया गया गांव में जिन लोगों के राशन कार्ड में कम यूनिट चढ़ी है उनकी सूची तैयार कर आज ही उपलब्ध करायें, इसके अतिरिक्त किसान सम्मान निधि के छूटे हुए पात्र  किसानों  के फार्म भरवाने के निर्देश भी जिलाधिकारी द्वारा दिए गए।
             जिलाधिकारी ने गांव में बाहर से आए विशाल यादव, विजय बहादुर यादव, नीलेश यादव, नीरज यादव, बृजेश यादव, संतोष यादव के घर जाकर उनसे बात की तथा उन्हें 21 दिन तक होम क्वॉरेंटाइन में ही रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 21 दिन तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने के पश्चात अगर उनमें कोई कोरोना के लक्षण प्रतीत नहीं होते हैं तो वह अपने घर में परिवार के साथ रह सकते हैं। तब तक वह बाहर न निकले और न ही किसी को स्पर्श करें तथा न कोई उनको स्पर्श करें।

Post a Comment

0 Comments