इस बात पर छिड़ी दो ज़िलों की जंग .. कोरोना मरीज़ से पल्ला छुड़ा रहे ज़िम्मेदार

कोरोना संक्रमित एक मरीज़ को लेकर दो जनपदों के बीच असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। सिद्धार्थनगर का यह मरीज़ भर्ती तो संतकबीरनगर में है पर न तो वह उसे अपने ज़िले में गिन रहा है और न ही सिद्धार्थनगर अपने यहां।

सिद्धार्थनगर के भवानीगंज के एक गांव का ट्रक चालक एक सप्ताह पहले मुंबई से ट्रक लेकर खलीलाबाद पहुंचा था। वहीं उसकी स्क्रीनिंग हुई। बुखार और खांसी होने पर उसका नमूना भेजा गया। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉज़िटिव निकला। 
उसे जब भर्ती करने के लिए फोन किया गया तो उसने बताया कि वह ट्रक लेकर मुंबई जा रहा है, लेकिन कोरोना पॉज़िटिव होने की जानकारी मिलने पर वह लौट आया। शुक्रवार को गोंडा ज़िले से एक पिकअप पर बैठकर वह आ रहा था। बलरामपुर-सिद्धार्थनगर बॉर्डर पर भवानीगंज थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार सिंह ने उसे स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ आइसोलेशन वार्ड भेजवा दिया।

सिद्धार्थनगर की सीएमओ डॉ. सीमा राय ने बताया कि ट्रक चालक की जांच खलीलाबाद में हुई थी, इसलिए उसे संतकबीरनगर के आइसोलेशन वार्ड भेजा गया है। जहां तक रही उसे सिद्धार्थनगर का मरीज़ मानने की बात तो जब तक पोर्टल पर दर्ज नहीं होगा, उसे यहां का नहीं माना जाएगा। 

उधर, जब इस बारे में संतकबीरनगर के सीएमओ डॉ. हरगोविंद सिंह से पूछा गया तो उनका कहना था कि यह मरीज़ सिद्धार्थनगर का है। वहां जगह न होने से उसे यहां भर्ती किया गया है।

Post a Comment

0 Comments