और जब मुम्बई के धरावी से सीधे घर पहुच गए कोरोना संक्रमित

और जब मुम्बई के धरावी से सीधे घर पहुच गए कोरोना संक्रमित
आरिफ़ हुसैनी
बहराइच । जिले में विभिन्न प्रांतों से लौट रहे प्रवासियों की जांच व क्वारंटाइन में लापरवाही ग्रामीणों की जिदगी को सांसत में डाल रही है। सोमवार की रात आई रिपोर्ट में पाए गए दो संक्रमित मुंबई के हॉटस्पॉट धरावी से सीधे अपने-अपने घर पहुंच गए। ग्रामीणों की शिकायत के बाद उन्हें क्वारंटाइन किया गया था। अब जब जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई तो गांवों को सील कर बाहरी लोगों के आवागमन पर पाबंदी लगा दी गई है।
विशेश्वरगंज । ब्लॉक क्षेत्र के चौखड़िया व पुरैना के रहने वाले दो प्रवासी मुंबई के धरावी व कुर्ला, जबकि चित्तौरा ब्लॉक के शाहनवाजपुर साहबपुरवा का प्रवासी भी मुंबई से ट्रक में सवार होकर कुछ दिन पहले घर आए थे। यह लोग क्वारंटाइन होने के बजाय सीधे घर पहुंच गए थे। लक्षण दिखने पर सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जांच में तीनों संक्रमित पाए गए हैं। पयागपुर एसडीएम कीर्ति प्रकाश भारती ने बताया कि चौखड़िया व पुरैना गांव को जोड़ने वाले मार्गों की बैरिकेडिग कर दी गई है। स्वास्थ्य टीम सर्वे कर संदिग्ध लोगों का पता लगा रही है। एडीओ मंशाराम यादव ने बताया कि साहबपुरवा को सील कर दिया गया है। गांव को सैनिटाइज कराया जा रहा है।
पांच दिन बाद लिया जाएगा संपर्क में आए लोगों का सैंपल : सीएमओ डॉ.एसके सिंह ने बताया कि अब संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का तत्काल सैंपल नहीं लिया जाएगा, बल्कि पांच दिन बाद सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा। इन लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

Post a Comment

0 Comments