गोरखपुर में कोरोना संक्रमितों पर नही लग रही ब्रेक, ज़िले में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 246

गोरखपुर: ज़िले में मंगलवार को रेलवे गार्ड और उनकी पत्नी समेत छह लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। इनमें बेलघाट का रहने वाला चार साल का मासूम भी है। गार्ड शहर के उत्तरी जटेपुर के मंशाबाग कॉलोनी में रहते हैं। इसके बाद से ज़िले में संक्रमितों मरीज़ों की संख्या 246 हो गई है। इनमें 176 ठीक होकर घर जा चुके हैं, 11 की मौत हो चुकी है। 61 का इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक उत्तरी जटेपुर के मंशाबाग कॉलोनी के रहने वाले रेलवे के 39 वर्षीय गार्ड बीमार थे। उनका रेलवे अस्पताल में इलाज चल रहा था। इस बीच उनका और उनकी 38 वर्षीय पत्नी का नमूना जांच के लिए भेजा गया था।
मंगलवार को रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है।  बताया जाता है कि गार्ड मूलत बिहार के रहने वाले हैं। इनके अलावा बेलघाट के बनकट गांव निवासी चार साल का मासूम भी कोरोना पॉज़िटिव मिला है। उसके चाचा में पहले ही कोरोना पॉज़िटिव पाए जा चुके हैं।

गांव और मोहल्ले होंगे सील

विभाग का मानना है कि मासूम के चाचा की वजह से वह संक्रमित हुआ है। बेलघाट के कुरावल गांव निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग दिल्ली से 18 जून को आया था। बड़हलगंज के हरसाड़ निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति नोएडा से 20 जून व गोला के भररोह गांव निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति दिल्ली से 22 जून को आए थे। गांव पर इनके नमूने लिए गए थे। सभी की जांच रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। उन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है।

सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि सभी के गांव व मोहल्ले सील कर दिए गए हैं। सैनिटाइज़ेशन के निर्देश दे दिए गए हैं। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की तलाश शुरू कर दी गई है। पॉज़िटिव मरीज़ों के परिजनों के नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments