शादी में आये 72 लोग कोरोना पॉज़िटिव,दूल्हे की मौत से मचा हड़कंप


शादी में आये 72 लोग कोरोना पॉज़िटिव,दूल्हे की मौत से मचा हड़कंप

पटना । बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है । कोरोना संकट की इस घड़ी में शादी या किसी अन्य बड़े समारोह का आयोजन करना काफी जानलेवा साबित हो सकता है । ताजा मामला पटना का है, जहां एक शादी समारोह में शामिल 70 लोगों को कोरोना हो गया है । जिसके कारण पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है ।

मामला पटना जिले के पालीगंज इलाके की है । जहां एक शादी समारोह में शामिल हुए 72 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है । एक साथ इतनी भारी मात्रा में कोरोना मरीज मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है । मिली जानकारी के मुताबिक डीहपाली गांव में बीते 15 जून को शादी थी । काफी धूमधाम से शादी समारोह का आयोजन किया गया था ।
इस शादी में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे. बाहर से भी कई मेहमान आये हुए थे । दूल्हे के रिश्तेदार भी आये हुए थे । बताया जा रहा है कि दूल्हा दिल्ली में रहता था । हाल ही में वह दिल्ली से पटना लौटा था । 15 जून को शादी के बाद ही अचानक उसकी तबियत ख़राब हो गई । आनन-फानन में उसकी जांच कराइ गई । दूल्हे की तबियत ज्यादा ख़राब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया । लेकिन दुर्भाग्य रहा कि शादी के सिर्फ 2 दिन बाद ही 17 जून को ही उसकी मौत हो गई । ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना से ही दूल्हे की भी मौत हुई थी । हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है, क्योंकि उसकी कोरोना जांच भी नहीं कराई गई थी ।
के बाद हरकत में आई प्रशासनिक टीम ने शादी में शामिल 125 लोगों के स्वाब को जांच के लिए भेजा । स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट में उनमें से 72 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है । फिलहाल आसपास के सभी मुहल्लों को सील कर दिया गया है । अधिकारियों के मुताबिक डीहपाली गांव में 15 जून को शादी थी । युवक दिल्ली से हाल में ही अपनी कार से आया था । लड़का दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर था । जब वह बिहार लौटा था तब सूबे में क्वारंटाइन सेंटर बंद हो चुके थे । इसलिए उसे होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया था । बीडीओ चिरंजीवी पांडेय ने बताया कि संक्रमित पाए जाने वाले गांव और मुहल्ले को चिन्हित करके सील कर दिया गया है ।

Post a Comment

0 Comments