कल जारी होंगे यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम

कल जारी होंगे यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम

नई दिल्ली। UP Madarsa Board Result 2020: उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद (UPBME) यानि यूपी मदरसा बोर्ड द्वारा आयोजित मुंशी / मौलवी (सेकेंडरी) / आलिम (सीनियर सेकेंडरी) / कामिल एवं फाजिल की परीक्षाओं की घोषणा आज किये जाने की जानकारी दी गयी थी। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने नतीजों की घोषणा कल किये जाने की जानकारी दी है। उत्तर प्रदेश राज्य के ऐसे सभी छात्र जो कि यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षा 2020 में सम्मिलित हुए थे, वे अपना यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 घोषित किये जाने के बाद परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट, madarsaboard.upsdc.gov.in पर चेक कर पाएंगे। साथ ही, यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार के अपडेट को भी परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा।

ऐसे देखें यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 ऑनलाइन

छात्रों को अपना यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये एग्जामिनेशन रिजल्ट के सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले एग्जामिनेशन रिजल्ट 2020 पर क्लिक करना होगा। इसके बाद यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट का पेज ओपने हो जाएगा, जहां अपनी कक्षा (मुंशी / मौलवी (सेकेंडरी) / आलिम (सीनियर सेकेंडरी) / कामिल एवं फाजिल) का चुनाव करने के बाद अपना रोल नंबर भरना होगा। इन विवरणों को सबमिट करने के बाद छात्र अपना यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 देख पाएंगे। छात्रों को अपने रिजल्ट का प्रिंट लेने के साथ ही साथ सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

यहां घोषित होंगे यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020

बता दें कि उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की हाल ही में 23 जून 2020 को हुई बैठक में फैसला लिया गया था कि परिषद की वर्ष 2020 की वार्षिक परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा 30 जून को घोषित किया जाए। इस वर्ष की यूपी मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन 19 फरवरी से 5 मार्च 2020 के बीच किया गया था और परीक्षाओं में 1.5 लाख से अधिक छात्र सम्मिलित हुए थे।

Post a Comment

0 Comments