प्रयागराज में जीआरपी के जवानों पर कोरोना का हमला, संक्रमितों की संख्या में भारी वृद्धि




प्रयागराज:
शहर में कोरोना वायरस के मरीज़ों में तेज़ी से वृद्धि हो रही है। सोमवार को एक साथ 16 नए पॉज़िटिव केस मिले हैं जिसमें 10 जीआरपी के जवान भी शामिल हैं। पिछले दिनों तीन जीआरपी के जवान कोरोना संक्रमित मिले थे। बताया जा रहा है कि इन लोगों के संपर्क में आने से यह दस और संक्रमित हो गए हैं। कालिंदीपुरम क्वारंटाइन सेंटर में तैनात सुरक्षाकर्मी भी पॉज़िटिव आया है।

ज़िले में मरीज़ों की संख्‍या हुई 206

रविवार तक कोरोना मरीज़ों की संख्या 190 तक पहुंची थी लेकिन सोमवार को 16 केस बढऩे के बाद संक्रमित मरीज़ों की संख्या 206 तक पहुंच गई। कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय के मुताबिक, दस कोरोना मरीज़ तो जीआरपी के मिले हैं जबकि एक मरीज़ आरपीएफ में कांस्टेबल है। यह रेलवे कालोनी सुबेदारगंज में ही रहते थे। तीन चार दिन से इन्हेंं बुखार की शिकायत थी। रेलवे हॉस्पिटल गए थे। डॉक्टर ने कोरोना की जांच के लिए कालिंदीपुर क्वारंटाइन सेंटर के लिए रेफर कर दिया। इसी तरह पूर्व एसएसपी के संपर्क में रहने वाला एक पुलिस कर्मी भी पॉज़िटिव मिला है। रामानंद नगर अल्लापुर का रहने वाले एक युवक को बुखार था उसने एसआरएन अस्पताल में जाकर जांच कराई तो पता चला कि वह भी कोरोना पॉज़िटिव है। इनके अलावा 36 वर्षीय एक युवक भी संक्रमित है जो मूलत: फीरोज़ाबाद का निवासी है। पिछले दो माह से कालिंदीपुर क्वारंटाइन सेंटर में सुरक्षाकर्मी के पद पर कार्यरत था। पिछले आठ से 13 जून तक वह अपने गृह जनपद गया था। बुखार की शिकायत होने के बाद 18 जून को उसकी सैंपलिंग कराके जांच हुई तो वह पॉज़िटिव मिला।

85 साल की वृद्धा भी कोरोना संक्रमित

सोमवार को जो 16 केस सामने आए हैं उसमें एक 85 साल की एक वृद्धा भी हैं। यह सिविल लाइंस के विनायक ली ग्रैंड अपार्टमेंट की रहने वाली हैं। इनके बेटे व बहू भी चार दिन पहले ही पॉज़िटिव मिले थे।

जीआरपी के अब तक 14 पुलिसकर्मी संक्रमित

पिछले दिनों जंक्शन पर तैनात तीन जीआरपी के सिपाहियों के संक्रमित होने पर सीओ, इंस्पेक्टर समेत कुल 79 ने अपनी कोरोना जांच कराई थी। उसमें से प्रयागराज जंक्शन के सात और बैरक के तीन को कोरोना हुआ है। जीआरपी एसपी मनोज झा का कहना है कि कोरोना की जांच कराने के बाद सभी होम क्वारंटाइन में थे। 

आरपीएफ की धड़कन बढ़ी

जीआरपी के दो एसआइ समेत 10 की रिपोर्ट पॉज़िटिव आने पर आरपीएफ की धड़कन बढ़ गई है। उनके दो सिपाहियों ने भी अपनी जांच कराई है। जो लोग अब पॉज़िटिव आए हैं, वह आरपीएफ के भी संपर्क में थे।

Post a Comment

0 Comments