भदोही में कोरोना का शतक, लेखपाल समेत दो नए कोरोना पॉज़िटिव मिले

भदोही: ज़िले में कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को फिर दो नए संक्रमित मरीज़ सामने आए। इनमें एक प्रवासी है, जबकि दूसरा भदोही तहसील का कर्मचारी है, जिसकी कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है। इससे तहसील में भी खलबली मची है। इसके साथ ही ज़िले में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या बढ़कर 104 हो गई है।

तीन दिनों तक ज़िले में लगातार संक्रमित मरीज़ मिलने के बाद बुधवार का दिन ही खाली गया था, लेकिन गुरुवार को फिर दो संक्रमित मरीज़ सामने आ गए। सीएमओ डॉ. लक्ष्मी सिंह के मुताबिक भदोही ब्लॉक के मकदूमपुर गांव निवासी 40 वर्षीय एक प्रवासी पॉज़िटिव पाया गया है। वह गत 11 जून को मुंबई से गांव आया था। 13 जून को उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।
गुरुवार को आई रिपोर्ट में वह पॉज़िटिव पाया गया। दूसरा भदोही तहसील का 29 वर्षीय लेखपाल है। उसकी कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है। लेखपाल में कैसे संक्रमण आ गया, यह चिंता की बात हो गई है। उसका सैंपल भी 13 जून को जांच के लिए भेजा गया था।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक भदोही ज़िले में मौजूदा समय में कुल 38 मरीज़ एक्टिव हैं। इनमें से 27 का उपचार भदोही सीएचसी में चल रहा है, तीन वाराणसी में भर्ती हैं और आठ का उपचार मिर्ज़ापुर में कराया जा रहा है। अब तक 64 मरीज़ अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। इनमें बृहस्पतिवार को डिस्चार्ज 16 मरीज़ भी शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments