जौनपुर: आकाशीय बिजली का कहर, एक किसान की मौत, दो बच्चे गंभीर रूप से झुलसे

जौनपुर: ज़िले में बुधवार की शाम बारिश के दौरान बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई, जबकि दो बालक झुलस गए। बक्शा में यूबीआई का सिस्टम ध्वस्त हो गया। बारिश में जगह-जगह जलभराव से राहगीरों को आवागमन में दुश्वारी झेलनी पड़ी। बारिश के बाद ठंडी हवाओं से मौसम खुशनुमा हो गया है। उमसभरी गर्मी झेल रहे लोगों को राहत मिली है।

बदलापुर तहसील क्षेत्र के पूरासांवल सिंह गांव निवासी किसान देवराज (40) खेत में काम कर रहे थे। इसी दौरान तेज़ आवाज के साथ बिजली गिर गई। इसकी चपेट में आने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। महराजगंज पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसडीएम अंजनी कुमार सिंह के निर्देश पर राजस्व टीम ने मौके पर पहुंच कर रिपोर्ट तैयारी की।
एसडीएम ने बताया कि दैवीय आपदा से हुई किसान की मृत्यु परशासकीय अनुमन्य धनराशि के तहत सहायता दी जाएगी। उधर, मड़ियाहूं के ग्राम खेताब चड़ई निवासी शिव प्रसाद यादव के दो पुत्र अनुपम यादव (10) व शौर्य यादव (12) बुधवार की शाम अपने मकान की छत पर खेल रहे थे। इसी दौरान बिजली गिरने से दोनों चपेट में आ गए। परिजन उनका उपचार मड़ियाहूं के निजी अस्पताल में करा रहे हैं।

बक्शा के धनियांमऊ बाज़ार स्थित यूबीआई शाखा के ऊपर लगा नेटवर्क सिस्टम बुधवार को बिजली गिरने से ध्वस्त हो गया। बैंक के ऊपर लगी छतरी पर बिजली गिरी, जिससे बैंक राऊटर डिवाइस सहित केबिल जल गया। बैंक का नेटवर्किंग सिस्टम ध्वस्त होने से कामकाज बाधित हुआ है। बैंककर्मियों के मुताबिक बिजली से हुए नुकसान की जानकारी अब टेक्नीशियन के आने के बाद ही हो पाएगा। 

Post a Comment

0 Comments