करीना से शिल्पा तक इन बॉलीवुड अदाकारा की फिटनेस का राज़ है योग



करीना से शिल्पा तक इन बॉलीवुड अदाकारा की फिटनेस का राज़ है योग

मुम्बई । पूरी दुनिया में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. कोरोना के बीच योग की अहमियत और ज्यादा बढ़ गई है. अपनी इम्यूनिटी को मजबूत रखने को लिए योग को काफी अहम बताया जाता है. बॉलीवुड के कई सेलेब्स ऐसे हैं जिन्होंने योग पर खासा विश्वास दिखाया है. कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने योग कर खुद को फिट भी रखा है और दूसरों को मोटिवेट भी किया है ।



शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी योग में खासा विश्वास दिखाती हैं. वो पिछले कई सालों से लगातार योग कर रही हैं. साल 2008 में उन्होंने Shilpa’s Yoga के नाम से डीवीडी भी निकाली थी. एक्ट्रेस ने खुद तो योग किया ही है, उन्होंने इसका इतना प्रचार किया है कि इसकी वजह से कई दूसरे लोग भी योग करने लगे हैं. शिल्पा ने कई मौकों पर योग को अपनी फिटनेस का राज बताया है ।

मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड में वैसे तो कई सितारे फिटनेस फ्रीक हैं, लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरती हैं मलाइका अरोड़ा क्योंकि उनके वर्कआउट वीडियो जमकर वायरल रहते हैं. मलाइका कई मुश्किल आसनों को आसानी से कर लेती हैं. उनकी योग करते हुए कई फोटोज सोशल मीडिया पर ट्रेंड करती हैं. मलाइका जिम में भी खूब पसीना बहाती हैं ।



करीना कपूर

एक्ट्रेस ने प्रेग्नेंसी के बाद अपने शरीर पर काफी मेहनत की थी. करीना ने बढ़े वजन को कम करने के लिए योग का सहारा लिया था. उनके ट्रेनर ने भी बताया था वे अपने शरीर को बेहतर ढंग से जानती हैं, साथ ही ये भी कि कौन सा आसन उनके लिए काम करेगा. करीना ने जिम के साथ-साथ योग पर भी खासा ध्यान दिया है. वो अपनी डाइट पर भी हमेशा नजर रखती हैं ।



सोनम कपूर

सोनम कपूर भी फिट सेलेब्स में गिनी जाती हैं. उनकी खूबसूरत फोटोज सभी को पसंद आती है. लेकिन उस लुक के लिए सोनम ने काफी मेहनत की है. वो जिम में तो पसीना बहाती ही हैं, इसके अलावा रोज योग करना भी जरूरी समझती हैं. सोनम ने खुद एक बार बताया था कि वो रोज 30 मिनट योग करती हैं ।



जैकलीन फर्नांडीज

जैकलीन अपनी फिटनेस और डांसिंग स्किल्स के लिए जानी जाती हैं. एक्ट्रेस की डांस करते वक्त जो फ्लेक्सिबिलिटी दिखती है, उसे देख हर कोई हैरान रह जाता है. जैकलीन को तो पोल पर भी बैलेंस करते हुए देखा गया है. उन्होंने पोल पर ही योग कर दिखाया था ।



आलिया भट्ट

आलिया भट्ट भी फिटनेस को लेकर हमेशा गंभीर रही हैं. वो कभी भी अपना वर्कआउट मिस नहीं करती हैं. एक्ट्रेस ने एक बार एंटी ग्रेविटी या एरियल योग किया था. उनकी वो फोटो सोशल मीडिया पर लंबे समय तक वायरल रही थी और खूब पसंद की गई थी ।



दीपिका पादुकोण

दीपिका भी लंबे समय से योग कर रही हैं. वो भी उन सेलेब्स में शामिल हैं जिन्होंने देश की इस प्राचीन विरासत पर अपना विश्वास जाहिर किया है. एक्ट्रेस ध्यान लगाने से लेकर आसन करने तक, वो सब करती हैं जिससे उनके मन को शांति मिले और शरीर फिट रहे.

Post a Comment

0 Comments