मुख़्तार अंसारी के करीबियों पर कसा शिकंजा,मची खलबली

मुख़्तार अंसारी के करीबियों पर कसा शिकंजा,मची खलबली
गाज़ीपुर । मुख्तार अंसारी के करीबियों पर कसा शिकंजा, पत्नी,भाइयों समेत कई लोगों को नोटिस जारी । शस्त्र लाइसेंस पर बार-बार हथियार खरीदा गया, कारतूस का विवरण ना देने पर नोटिस जारी । PA रहे जाकिर समेत 5 का लाइसेंस रद्द होगा । लाइसेंस निलंबन कार्रवाई प्रशासन ने शुरू की । रुद्र नारायण पर आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज।
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के चचेरे भाई का शस्त्र लाइसेंस निरस्त, सांसद अफजाल और पूर्व विधायक को नोटिस ।
शासन व प्रशासन ने अंसारी बंधुओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सांसद अफजाल अंसारी, पूर्व विधायक शिवगतुल्लाह अंसारी तथा मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने के लिए डीएम ओमप्रकाश आर्य ने नोटिस जारी किया है।
सोमवार को गाजीपुर के मुहम्मदाबाद कोतवाल द्वारा सांसद एवं पूर्व विधायक को नोटिस का तमिला कराया गया। जबकि मऊ विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी के यहां न होने से नोटिस तामिल नहीं हो सका। इतना ही नहीं जिलाधिकारी के निर्देश पर अंसारी बंधुओं के करीबी आठ अन्य लोगों के भी शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी गई है।
मुहम्मदाबाद कोतवाल ने बताया कि तीन दिन पूर्व मुख्तार अंसारी के चचेरे भाई मंसूर अंसारी के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर असलहा जमा करा लिया गया है। उधर शहर कोतवाली अंतर्गत अंसारी बंधुओं के करीबी माने जाने वाले ठेकेदारों के तीन हॉट मिक्सिंग प्लांटों को जेसीबी लगाकर ध्वस्त कर दिया गया है। ये हाट मिक्सिंग प्लांट सदर कोतवाली क्षेत्र के अंधऊ इलाके में चल रहे थे।
यहां कुछ ठेकेदारों ने एयरपोर्ट की सरकारी जमीन को कब्जा कर तीन प्लांट बना रखे थे। प्रशासन ने अवैध कब्जा को हटाते हुए मशीनों को जब्त कर लिया है। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि पूर्व में भी मुख्तार अंसारी के परिवार एवं करीबियों का शस्त्र लाइसेंस निरस्त किया जा चुका है।
लाइसेंस पर बार-बार शस्त्र खरीदने-बेचने और कारतूसों का विवरण न देने को लेकर नोटिस जारी किया गया है। हाल में सांसद, पूर्व विधायक एवं मऊ के विधायक की पत्नी समेत अन्य के लाइसेंस निरस्त करने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

Post a Comment

0 Comments