योग गुरु मुन्तज़िर रिज़वी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दिया टिप्स



योग गुरु मुन्तज़िर रिज़वी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दिया टिप्स
प्रयागराज । अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर मदर टेरेसा फाउण्डेशन की ओर से नैनी मे योग गुरु मुन्तज़िर रिज़वी के संरक्षण में योगाभ्यास कराकर तन मन को प्रफुल्लित बनाया गया । मदर टेरेसा फाउण्डेशन के राष्ट्रीय महासचिव मो०शारिक़ के आवास पर हरी घाँस पर मदर टेरेसा फाउण्डेशन डाक्टर विंग के चेयरमैन मुन्तज़िर रिज़वी ने अन्ताराष्ट्रीय योगा दिवस पर विभिन्न मुद्राओं में योगा की टिप्स दी । 


इस मौक़े पर मदर टेरेसा फाउण्डेशन के महानगर चेयरमैन सै०मो०अस्करी ने योगा दिवस की बधाई देते हुए जीवन में योग के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा की आज कुछ वर्षों से योगा का प्रचलन आम हुआ है इस से पहले लोग अखाड़े में व्यायाम किया करते थे।इसी तरहा मुस्लिम समाज के लोग दिन भर में पाँच वक़्त नमाज़ अदा करते वक़्त योगा की मुद्रा के रुप में इबादत करते हैं । योग को धर्म और मज़हब से न जोड़ कर इसे जीवन को सुन्दर बनाने का माध्यम समझना होगा । 


महासचिव मो०शारिक़ ने कहा योग के साथ कर्मयोग इन्सान के शरीर को सुन्दर बनाने के साथ मन को भी सुन्दर बनाता।योग करें निरोग रहें यही मंत्र अपना कर जीवन को खुशहाल बनाए । इस मौक़े पर 8 वर्षी मो०युसूफ ने भी साथ साथ योगाभ्यास कर लोगों प्रोतसाहित किया।


Post a Comment

0 Comments