आजमगढ़ ज़िले में दो और कोरोना संक्रमित की इलाज के दौरान मौत

आजमगढ़:
ज़िले में दो और कोरोना संक्रमित की इलाज के दौरान मौत हो गई। एक की बीएचयू में और दूसरे की मेडिकल कॉलेज प्रयागराज में मौत हो गई है। गंभीर हालत देखते हुए एक को बीएचयू और दूसरे को प्रयागराज रेफर कर दिया था।

प्राइवेट अस्पताल में हुई जांच के दौरान दोनों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। कोरोना संक्रमित का बिना अनुमति इलाज करने के मामले में शहर के ब्रह्मस्थान स्थित एक निजी अस्पताल को सील भी किया गया था। सीएमओ डॉ एके मिश्रा ने बताया कि शनिवार को दो की मौत हुई है और ज़िले में अब मरने वालों की संख्या छह पहुंच गई है।

जिले के मेहनंगर के बसिला गांव निवासी 59 वर्षीय बुजुर्ग 29 मई को शहर के रैदोपुर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती हुआ था। उसे हार्ट, हाईपरटेंशन आदि की समस्या थी। उसका यहां पर कोविड-19 का टेस्ट कराया गया था। 30 मई को उसके अंदर लक्षण दिखने पर उसे मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया था।

इसके बाद वो मेडिकल कॉलेज जाने की बजाए सीधे शहर के दूसरे निजी नर्सिंग होम में पहुंचा। ब्रह्मस्थान क्षेत्र स्थित एक चिकित्सक ने उसे 31 मई को अपने यहां एडमिट कर इलाज करना शुरू कर दिया था। इस बीच दो जून को लाल पैथलैब से आई रिपोर्ट में उसमें कोरोना का संक्रमण पाया गया। तीन जून को ब्रह्मस्थान स्थित अस्पताल को सील कर दिया गया था। वहां भर्ती मरीज़ों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया था।
मरीज़ को मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया था। सात जून को हालत बिगने पर उन्हें बीएचयू रेफर किया गया था। शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। 

वहीं, शहर के मोहल्ला कोट किला के रहने वाले बुजुर्ग भी शहर के एक निजी अस्पताल में हुई जांच में कोरोना पॉज़िटिव मिले थे। शुक्रवार को उन्हें मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया था। वह किडनी बीमारी से ग्रसित थे। शुक्रवार को ही हालत गंभीर होने पर उन्हें उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज प्रयागराज रेफर किया गया था।
शनिवार दोपहर साढ़े 12 बजे उसकी मौत हो गई। सीएमओ ने बताया कि अब तक कुल 166 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिले हैं। इस समय जिले में 40 एक्टिव केस हैं, जबकि 120 मरीज़ों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं अब तक छह मरीज़ों की मौत भी हो गई है।

सीएमओ डॉ. एके मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण से एक मौत की पुष्टी हुई है। बीएचयू में इलाज के दौरान मौत हो हुए है। जनपद में अभी तक 166 संक्रमित मिले हैं। इसमें पांच की मौत हुए हैं। 120 स्वस्थ हुए हैं। 41 मरीज़ सक्रिय हैं।

Post a Comment

0 Comments