गैस लीक होने से लगी आग ने एक परिवार के पांच लोगों की ली जान,मचा कोहराम

गैस लीक होने से लगी आग ने एक परिवार के पांच लोगों की ली जान,मचा कोहराम






भोजपुर। आयर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुसुम्हा गांव के एक घर में गुरुवार को चाय बनाने के दौरान घरेलू गैस के सिलेंडर रिसाव से लगी आग में शनिवार की सुबह पांचवें घायल की पीएमसीएच में मौत हो गई। मृतक की पहचान उदयशंकर राम के रूप में हुई है। इस हादसे में उदयशंकर राम की तीन बेटी और भतीजी की पहले ही मौत हो चुकी है। अभी भी उदय शंकर राम की पत्नी सुनीता देवी, भाई राकेश राम तथा मुन्ना राम की पुत्री पूनम कुमारी का इलाज चल रहा है। शुक्रवार को कुसुम्हा गांव निवासी मुन्ना राम की पुत्री दस वर्षीय खुशबू कुमारी की पीएमसीएच में मौत हो गई थी। एक परिवार के पांच सदस्यों की मौत से स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मालूम हो कि आयर थाना के कुसुम्हा गांव निवासी उदय शंकर राम की पत्नी सुनीता देवी गुरुवार को गैस सिलेंडर पर चाय बना रही थी कि अचानक गैस रिसाव होने लगा था। अचानक आग लगने से उदय शंकर राम, उसकी पत्नी सुनीता देवी, पुत्री रीमा, निधि कुमारी, शिवानी कुमारी, भाई राकेश राम और मुन्ना राम की पुत्री खुशबू कुमारी और पूनम कुमारी झुलस गई थी। इस दौरान पीएमसीएच (पटना) में इलाज के दौरान कुसुम्हा गांव निवासी उदय शंकर राम की सात वर्षीय पुत्री रीमा कुमारी, तीन वर्षीय पुत्री निधि कुमारी तथा एक महज नौ माह की पुत्री शिवानी कुमारी की मौत हो गई थी। अभी भी उदय शंकर राम की पत्नी सुनीता देवी, भाई राकेश राम तथा मुन्ना राम की पुत्री पूनम कुमारी का इलाज पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में चल रहा है।

एक दिन पहले आया था गैस सिलेंडर, दूसरे दिन लगी आग

भोजपुर जिले के आयर थाना क्षेत्र अन्तर्गत कुसुम्हा गांव निवासी सिपाही राम के घर एक रोज पहले ही घरेलू गैस सिलेंडर आया हुआ था। बुधवार को आरा से ही एक गैस सिलेंडर लेकर घर पर गया था। रात में खाना भी बना था। गुरुवार की सुबह उदय शंकर की पत्नी सुनीता देवी गैस पर चाय बना रही थी तभी हादसा हो गया। जिसके बाद कोहराम मच गया। जिस घर के आंगन में बच्चों की किलकारी गूंजती थी वहां मातम पसर गया।

बुआ के घर गया था इकलौता बेटा बच गया

कुसुम्हा गांव निवासी उदय शंकर राम का इकलौता बेटा रौशन कुमार करीब दस दिन पहले अपनी बुआ के घर आयर के असधन मठिया गांव गया था। इसलिए वह झुलसने से बच गया। बाद में उसे अपनी तीन सगी बहनों समेत पिता और मां के झुलसने की जानकारी मिली। हादसे की सूचना मिलने के बाद कुसुम्हा समेत असधन के मठिया गांव तक कोहराम मच गया।

Post a Comment

0 Comments