UP कांग्रेस माइनारिटी डिपार्टमेंट के चेयरमैन गिरफ़्तार, कांग्रेसी बेचैन

UP कांग्रेस माइनारिटी डिपार्टमेंट के चेयरमैन गिरफ़्तार, कांग्रेसी बेचैन
लखनऊ । सीएए व एनआरसी के विरोध में 19 दिसंबर 2019 को हुए उपद्रव का मामले में पुलिस ने कांग्रेस नेता व उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शाहनवाज़ आलम को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शाहनवाज आलम को मुख्यमंत्री आवास के निकट गोल्फ लिंक अपार्टमेंट के सामने से उठाया है।
हजरतगंज पुलिस ने कांग्रेस नेता व उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शाहनवाज़ आलम को सोमवार रात करीब आठ बजे मुख्यमंत्री आवास के निकट गोल्फ लिंक अपार्टमेंट के सामने से गिरफ्तार किया है। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में बीते वर्ष 19 दिसंबर को लखनऊ को हिंसा की आग में झोंकने वाले उपद्रवी तत्वों पर प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है।
विभिन्न संगठनों द्वारा बुलाए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान सुनियोजित तरीके से शहर में हर तरफ हिंसा फैलायी गयी थी। हिंसा और उपद्रव के दौरान राजधानी में करीब पांच करोड़ रुपये की संपत्ति को आग के हवाले कर दिया गया था। हिंसा में चार थाना क्षेत्रों हजरतगंज, कैसरबाग, ठाकुरगंज और हसनगंज में उपद्रवियों ने तोडफ़ोड़ कर करीब 35 वाहनों को आगे के हवाले कर दिया था। हसनगंज थाना क्षेत्र के मदेयगंज और ठाकुरगंज की सतखंडा चौकी को आग के हवाले किया गया था। प्रशासन ने इस मामले वसूली की कार्रवाई कर रहा है। यह रिकवरी आदेश कैसरबाग और ठाकुरगंज थाना क्षेत्रो में हुए नुकसान के लिए जारी किया गया है।

Post a Comment

0 Comments