तीन मंजिला इमारत गिरने से 2 की मौत,DM ने दिए जांच के आदेश

तीन मंजिला इमारत गिरने से 2 की मौत,DM ने दिए जांच के आदेश

नोएडा: कोतवाली सेक्टर 24 क्षेत्र के सेक्टर 11 में शुक्रवार देर शाम एक तीन मंजिला औद्योगिक इकाई की इमारत का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया। हादसे में इमारत परिसर में ही रह रहीं औद्योगिक इकाई के मालिक की पत्नी सहित मौजूद पांच लोग मलबे में दब गए।पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीमों ने घायलों को मलबे से निकालकर अस्पताल भेजा, जहां दो की मौत हो गई। जबकि तीन घायल हैं। 

दो घायल आशु और सागर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है। जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट को हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।
इमारत में काम कर रहे प्लंबर कानपुर निवासी गोपी (24) व जैनेंद्र (30) छपरौली दिल्ली का सागर (22) शिव विहार दिल्ली निवासी आशू (25) और आर के भारद्वाज की पत्नी कैलाश भारद्वाज (70) मलबे में दब गए। हादसे के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना पर कोतवाली सेक्टर 24 और 20 की पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीमों ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया। पुलिस ने सभी घायलों को मलबे से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया जहां गोपी और जैनेंद्र को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। देर रात तक एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई और मलबा हटाना शुरू किया। फैक्ट्री प्रबंधन का कहना है कि परिसर में हादसे के समय पांच लोग ही मौजूद थे।

डीएम ने लिया घटनास्थल का जायजा जांच के निर्देश

हादसे की सूचना पर आनन फानन में जिलाधिकारी सुहास एल वाइ, सिटी मजिस्ट्रेट उमाशंकर सिंह, अपर पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली, डीसीपी संकल्प शर्मा सहित पुलिस प्रशासन व नोएडा प्राधिकरण के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिलाधिकारी ने हादसे के कारणों की जांच के लिए सिटी मजिस्ट्रेट और नोएडा विकास प्राधिकरण की टीम बनाई है। जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जानकारी शासन को दी है।

जिलाधिकारी सुहास एल वाइ ने बताया कि सिटी मजिस्ट्रेट को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। बिल्डिंग कितनी पुरानी है और उसकी वैधता क्या है, इस संबंध में नोएडा प्राधिकरण से जानकारी मांगी गई है। घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

और भरभराकर गिर पड़ी इमारत

सेक्टर 11 में एफ-62 स्थित प्लाट पर राष्ट्रीय मनुवादी पार्टी के अध्यक्ष आर के भारद्वाज की शक्ति टेक्नोफेब प्रोडक्ट के नाम से इलेक्टि्कल पैनल बनाने की औद्योगिक इकाई है। निर्माण कार्य के दौरान ही फैक्ट्री में पैनल बनाने का काम किया जा रहा था। कोविड-19 के चलते शुक्रवार को आधे से भी कम कर्मचारी काम पर थे। शाम पांच बजे की शिफ्ट समाप्त कर वह घर चले गए। शाम करीब सात बजे इमारत का एक हिस्सा गिर गया।


Post a Comment

0 Comments