बकरीद पर प्रशासन ने ये कैसी बना डाली रणनीति जानिए कैसे अदा होगी नमाज



बकरीद पर प्रशासन ने ये कैसी बना डाली रणनीति जानिए कैसे अदा होगी नमाज

जौनपुर । बकरीद के त्यौहार को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से रविवार को जगह-जगह शांति समिति की बैठक कराई गई। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने सर्वसम्मति से पांच लोगों से अधिक को मस्जिद में नमाज न पढ़ने का आदेश दिया। बकरीद के त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए अधिकारियों की तरफ से विशेष रणनीति तैयार की जा रही है।

केराकत कोतवाली परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। अपर पुलिस अधीक्षक डा.संजय कुमार ने बताया कि मस्जिद में पांच लोग से अधिक नमाज नहीं पढ़ेंगे, नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई की जाएगी। बकरीद का त्यौहार ऐसे मनाएं कि भाईचारे व बंधुत्व की एक मिसाल बने। लोगों से खुले में नमाज न पढ़ने का निवेदन किया। उन्होंने कहा कि खुले में कोई कुर्बानी नहीं होगी और न ही किसी पशु का मलबा कहीं फेंका जाएगा। अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अराजकता फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर ईओ संदीप कुमार, कोतवाल विनय प्रकाश सिंह, एसआई राजनारायण चौरसिया, कमलेश कुमार, श्रीप्रकाश राय, नान्हू यादव, डा.बहादुर अली खान, डा.सैय्यद अहमद मुज्तबा आदि मौजूद रहे।

बदलापुर थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक हुई। जिसमें सीओ राणा महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी व्यापारी सजग रहें। शासन-प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें तथा शारीरिक दूरी बनाकर अपने कार्यों को करें। उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारों रक्षा बंधन, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी व बकरीद को आपसी सौहार्द के बीच मनाएं। इस दौरान साफ-सफाई, बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के मांग की गई। इस मौके पर थानाध्यक्ष विजय कुमार चौरसिया, भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद शर्मा, मुनीर अहमद, रामा सिंह, धनंजय सेठ, सत्यम सिंह, राजेश यादव आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments