विकास दुबे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने, जानिए उसे कहां और कितनी लगी गोली



कानपुर के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सोमवार को सामने आई। रिपोर्ट में बताया गया कि विकास की मौत गोली लगने के बाद हेमरेज (खून बहने) और शॉक की वजह से हुई। रिपोर्ट में विकास के शरीर पर 10 जख्म होने की बात कही गई है। इनमें से 6 गोली लगने के हैं। बाकी के बारे में कहा जा रहा है कि भागने के दौरान गिरने की वजह से लगी चोटें हो सकती हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, तीन गोलियां विकास के शरीर के आरपार निकल गई थीं। पहली गोली दाहिने कंधे पर और दो अन्य गोलियां बाएं सीने में लगी थीं। इसके अलावा विकास के सिर, कोहनी और पेट में भी चोट लगी थी। रिपोर्ट में यह बात नहीं बताई गई है कि गोलियां कितनी दूरी से मारी गई हैं। हालांकि, सभी गोलियां सामने ही लगने से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि विकास ने भागने के दौरान एसटीएफ का मुकाबला किया था।

बता दें कि कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे को बीते 10 जुलाई को एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया था। विकास को उज्जैन से कानपुर ले आ रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी पलट गई थी, जिसके बाद विकास ने पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की थी। एसटीएफ ने उसे सरेंडर करने के लिए कहा था लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद एसटीएफ ने उसे 6 गोलियां मारीं, जिनमें से तीन उसके शरीर के ऊपरी हिस्से में लगीं।


इसके बाद विकास को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 2-3 जुलाई की रात पुलिस ने विकास के घर दबिश दी थी, जब उसने इस वारदात को अंजाम दिया था। इस घटना में चौबेपुर के सीओ देवेंद्र मिश्र समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिसकर्मियों पर इस जघन्य हमले के बाद विकास और उसके गुर्गों के खिलाफ कार्रवाई तेज़ कर दी गई। पुलिस ने विकास समेत हत्याकांड में शामिल 6 अपराधियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

Post a Comment

0 Comments