आधी रात के बाद बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबियों के घर पुलिस का छापा

आधी रात के बाद बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबियों के घर  पुलिस का छापा
आज़मगढ़ । यूपी पुलिस और एसटीएफ ने जेल में बंद बाहुबली विधायक  मुख्तार अंसारी के गैंग पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। वाराणसी, गाजीपुर के बाद अब आजमगढ़ में भी कार्रवाई शुरू हो गई है। बुधवार की आधी रात को एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने मुख्तार के दो खास गुर्गों के घर छापेमारी की। इस दौरान बोलेरो, ट्रैक्टर सहित कई वाहन जब्त किए गए।
यही नहीं सूत्रों की मानें तो छापेमारी के दौरान घरों से आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुए हैं, लेकिन इस पर पुलिस ने कुछ साफ नहीं किया है। दूसरी तरफ पुलिस ने मुख्तार के दस गुर्गों की पहचान कर उनके शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दें कि शासन के निर्देश पर पुलिस मुख्तार अंसारी के करीबियों पर लगातार शिंकजा कस रही है। मुख्तार के गुर्गों के साथ ही उनसे जुड़े सफेदपोशों की भी कुंडली खंगाली जा रही है।
बुधवार की आधी रात को एसटीएफ और मुबारकपुर थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से सिकठी शाहमुहम्मदपुर और लोहरा गांव में छापेमारी की। छापे के दौरान पुलिस ने मुख्तार के करीबी सिकठी शाहमुहम्मदपुर गांव निवासी असगर शेख और लोहरा गांव निवासी अब्दुल हक के घर के बाहर खड़ी उनकी बोलेरो, पिकअप, मारुति कार, ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने इनके घरों से आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद की हैं, लेकिन अभी इस मुद्दे पर कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। एसटीएफ अब भी मुबारकपुर में डटी हुई है।
थाना प्रभारी मुबारकपुर अखिलेश मिश्र ने इतना जरूर बताया कि जिन दो लोगों के यहां छापेमारी की गई दोनों मुख्तार के करीबी है और उनके गैर कानूनी धंधे में भी शामिल हैं। उन्होंने गांव में सार्वजनिक पोखरा के साथ ही भूमि पर भी कब्जा किया हुआ है। असगर शेख का सिकठी शाहमुहम्मदपुर गांव में ईंट भट्ठा भी है। शिकायत मिली है कि वह अपने ईंट भट्ठा पर मजदूरों को बंधक बनाकर मजदूरी कराता है। मजदूरों को मजदूरी भी नहीं देता। मजदूरों से भी पूछताछ की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments