अटल बिहारी वाजपेयी की सियासी विरासत के जानशीन लालजी टंडन के निधन से शोक



अटल बिहारी वाजपेयी की सियासी विरासत के जानशीन लालजी टंडन के निधन से शोक
लखनऊ । लखनऊ में कांग्रेस सरकार में बंद हुए मोहर्रम के जुलूसों को निकलवाने और शिया सुन्नी की खाई को पाटने में अहम भूमिका निभाने वाले,अटल बिहारी वाजपेयी की सियासी विरासत के जानशीन,सभासद से गवर्नर तक का ज़िन्दगी का शानदार सफर करने वाले श्री लाल जी टंडन के निधन पर Pm मोदी,Cm योगी, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ,शियाने हैदरे कर्रार ऑर्गेनाइजेशन के प्रेसिडेंट मौलाना इफ्तिखार हुसैन इंक़लाबी ने पुरसा पेश किया है ,यूपी में 3 दिन का राजकीय शोक का एलान किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री लाल जी टंडन के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा संवैधानिक मामलों के अच्छे जानकार थे। उन्होंने उत्तरप्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में अहम भूमिका अदा की। उन्होंने कुशल प्रशासक के रूप में पहचान बनाई व हमेशा लोक कल्याण के कार्यों को प्राथमिकता दी।
इन्सानियत और इन्साफ़ के लिए ज़िन्दगीभर काम करने वाले आदरणीय लाल जी टंडन साहब का निधन सामाजिक, सियासी क्षेत्र की अपूरणीय क्षति है।

शियाने हैदरे कर्रार ऑर्गेनाइजेशन के प्रेसिडेंट मौलाना इफ्तिखार हुसैन इंक़लाबी ने शोक सवेंदना व्यक्त करते हुए कहा कई दशक बंद रहे अज़ादारी के जुलूसों को निकलवाने में शिया सुन्नी के बीच पढ़ चुकी खाई को पाट कर अहम भूमिका निभाने वाला हमारा भारतीय नेता,गंगा जमुनी तहज़ीब का सितारा आज डूब गया,हम सब उनकी आत्मा की शांति के लिये दुआ करते है।

शिया  पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने भी किया ग़म का इज़हार करते हुए कहा एक चाहने वाला खो दिया।

वक़्फ़ बचाओ मूवमेंट सेव वक़्फ़ इंडिया में अहम किरदार निभाने वाले वाईस प्रेसिडेंट और प्रवक्ता रिज़वान मुस्तफ़ा ने श्री लाल जी टंडन के निधन पर कहा की लखनऊ की तहज़ीब और वक़ार को संभाल कर दिलो में नफरतो को कम करने मोहब्बत भाई चारे का पैगाम देकर लोगो को जोड़ने वाला एक मजबूत साया लखनऊ से रुखसत हो गया।हम उनके निधन पर हर इंसानियत रखने वाले इंसान को पुरसा देते हुए ताज़ियत पेश करते है
मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार सुबह 5:35 बजे लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। उनके निधन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।
मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने मंगलवार सुबह टंडन के निधन की जानकारी दी। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर दुख जताया। उन्होंने लिखा कि मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन की खबर सुनकर शोक हुआ।

Cm योगी आदित्य नाथ ने कहा उनके निधन से देश ने एक लोकप्रिय जननेता, योग्य प्रशासक और प्रखर समाज सेवी को खोया है। वे लखनऊ के प्राण थे। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना करता हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।

टंडन के बेटे और उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ‘गोपाल जी’ ने जानकारी दी कि उनका अंतिम संस्कार शाम 4:30 बजे गुलाला घाट चौक में किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments