कानपुर अटैक में मोस्ट वांटेड विकास दुबे के रिश्तेदारों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई



कानपुर अटैक में मोस्ट वांटेड विकास दुबे के रिश्तेदारों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई
कानपुर । कानपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को अभी तक न पकड़ पाने वाली पुलिस ने अब उसके परिचितों और रिश्तेदारों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है । एक तरफ पुलिस ने हमीरपुर में विकास दुबे के भतीजे अमर दुबे को ढेर कर दिया, तो दूसरी ओर कानपुर में उसके एक अन्य साथी श्यामू बाजपेयी का एनकाउंटर किया ।
इस दौरान श्यामू बाजपेयी के पैर में गोली लगी । पुलिस ने श्यामू बाजपेयी को गिरफ्तार कर लिया है । इसके अलावा पुलिस ने अमर दुबे के पिता संजय दुबे और उसकी पत्नी खुशी, विकास दुबे के मामा दयाशंकर की भाभी शांति और विकास दुबे के सहयोगी जहान सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है ।
सबसे अहम गिरफ्तारी अमर दुबे की पत्नी खुशी की मानी जा रही है, जिसकी अभी 10 दिन पहले यानी 29 जून को विकास दुबे ने अपने घर से शादी अमर दुबे से कराई थी । बुधवार को पुलिस ने कानपुर में दो दरोगा विनय तिवारी और के. के. शर्मा समेत सात लोगों को विकास दुबे की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया है ।
इससे पहले अमर दुबे के सगे चाचा अतुल और विकास दुबे के मामा प्रेम प्रकाश को पुलिस ने बिकरू गांव के पास एनकाउंटर किया था । वहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ की कई टीम कानपुर गोलीकांड के सूत्रधार गैंगस्टर विकास दुबे को रात दिन तलाश कर रही हैं, मगर विकास दुबे की कोई ख़बर नहीं है ।
फरीदाबाद के एक होटल में विकास दुबे की होने की आशंका थी, लेकिन वो वहां भी नहीं मिला । अब खबर आ रही है कि विकास दुबे के लोगों ने दिल्ली के कुछ वकीलों को फोन किए हैं । अटकलें लगाई जा रही हैं कि वो सरेंडर करने की तैयारी में हो सकता है । उत्तर प्रदेश के मोस्ट वॉन्टेड अपराधी विकास दुबे के लोगों ने दिल्ली के वकीलों को फोन तो किए हैं, लेकिन विकास दुबे कोर्ट में सरेंडर करने के लिए फोन कर रहा है, ये अभी नहीं कहा जा सकता ।

Post a Comment

0 Comments