कोरोना खौफ के बीच लापरवाही जारी, मौत के बाद निगेटिव और अन्तिम संस्कार के बाद पॉज़िटिव


गोरखपुर:
बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कोरोना सैम्पल की जांच को लेकर लापरवाही के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कुछ मामलों में एक व्यक्ति की दो-दो रिपोर्ट जारी हो जा रही हैं। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है। कोरोना वार्ड में मरीज़ की मौत हुई। बीआरडी प्रशासन ने पहले निगेटिव रिपोर्ट जारी कर दी। अंतिम संस्कार के बाद बीआरडी प्रशासन ने मरीज़ को पॉज़िटिव बताया। परिजनों ने इसकी शिकायत ज़िला प्रशासन से की है।

मामला नौ जुलाई का है। सूरजकुंड के रहने वाले 59 वर्षीय अधेड़ की तबीयत खराब हुई। परिजनों ने उन्हें नाज़ुक हालत में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। उन्हें निजी अस्पताल से रेफर किया गया था। मेडिकल कॉलेज में भर्ती होते ही पहले डॉक्टरों ने कोरोना जांच के लिए सैम्पल भेज दिया। इलाज शुरू होने के कुछ देर बाद मरीज़ ने दम तोड़ दिया। मरीज़ की मौत के बाद बीआरडी प्रशासन ने निगेटिव रिपोर्ट दी। कोविड रिपोर्ट और मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ शव लेकर परिजन घर पहुंचे। अंतिम संस्कार हो गया। अंतिम संस्कार के बाद देर रात बीआरडी मेडिकल कॉलेज से फिर परिजनों के पास फोन गया। जिसमें बताया गया कि मरने वाले अधेड़ पॉज़िटिव हैं। इसके बाद हड़कंप मच गया। अंतिम संस्कार में शामिल सभी लोग सहम गए।

इस मामले में परिजनों ने डीएम से शिकायत की है। मृतक के रिश्तेदार शिवम पांडेय ने डीएम को लिखे पत्र में बताया कि बीआरडी प्रशासन द्वारा घोर लापरवाही की गई। इससे दूसरे लोग संक्रमण की ज़द में आ गए हैं। शिकायती पत्र के साथ उन्होंने बीआरडी द्वारा दिए गए मृत्यु प्रमाण पत्र को भी संलग्न किया है। शिकायती पत्र में शिवम ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में जांच के नाम पर लापरवाही की जा रही है। अक्सर मरीज़ों को गलत रिपोर्ट दे दी जाती है। इसके कारण दुश्वारियां बढ़ जा रही हैं। उन्होंने इस मामले की जांच कर कार्यवाही की मांग भी की है।

Post a Comment

0 Comments