जौनपुर डीएम का बड़ा फैसला: बैंक कर्मचारियों की भी होगी कोरोना की जांच, लिए जाएंगे सैंपल

जौनपुर:
कोरोना वायरस का संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है। पुलिस, स्वास्थ्य और राजस्व कर्मचारी भी तेज़ी से कोरोना वायरस का शिकार हो रहे हैं। वहीं, अब बैंक कर्मचारी भी इससे अछूते नहीं है। जौनपुर ज़िला प्रशासन ने पुलिस, स्वास्थ्य और राजस्व कर्मचारियों के बाद अब बैंककर्मियों की भी कोरोना जांच कराने का फैसला लिया है।

बैंककर्मियों को संबंधित ब्लॉक पीएचसी और सीएचसी पर संपर्क कर जल्दी सैंपल देकर जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन ने बताया कि लॉकडाउन के बाद सरकार ने विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों के खाते में धनराशि भेजी है।

इसमें ज़्यादातर दिहाड़ी मज़दूर और बाहर से आए प्रवासी हैं। यह राशि निकालने के लिए बैंकों में लगातार भीड़ उमड़ रही है। बाहर से आए प्रवासी भी लेन-देन के लिए बैंकों में पहुंच रहे हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग बैंककर्मियों के संपर्क में आ रहे हैं।

इसको देखते हुए डीएम दिनेश कुमार सिंह ने सभी बैंक कर्मचारियों की कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए हैं। इस बारे में डीएम ने लीड बैंक अधिकारी को पत्र भी भेजा है। डीएम ने बताया कि बैंकों में भीड़ ज़्यादा लग रही है। ऐसे में यहां के कर्मचारी भी रिस्क ज़ोंन में हैं। अगर किसी मे संक्रमण हुआ तो कइयों तक पहुंच सकता है। इसलिए एहतियात के तौर पर सभी कर्मचारियों की जांच कराई जाएगी।

Post a Comment

0 Comments