लापरवाही: पहरा देती रही पुलिस, अस्थाई जेल की खिड़की तोड़ फरार हुए तीन कैदी

सोनभद्र: ज़िले में एक अस्थाई कारागार से तीन बंदी(कैदी) फरार हो गए। इससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। फिलहाल कोई कैदी अभी तक पकड़ में नहीं आया है, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी है।

सोनभद्र ज़िले के राबर्ट्सगंज में हाल ही में बनाए गए अस्थायी कारागार से मंगलवार की रात खिड़की का सरिया निकाल कर उसी रास्ते तीन बंदी फरार हो गए। भागने वालों में दुद्धी थाना क्षेत्र निवासी पाक्सो एक्ट का आरोपी शिवनाथ यादव(28) के अलावा तमंचे के साथ गिरफ्तार किया गया शक्तिनगर निवासी वाजिद और डाला क्षेत्र निवासी संदीप शर्मा शामिल है।
राबर्ट्सगंज कोतवाली प्रभारी अंजनी राय के मुताबिक तीनों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। सरिया निकाल कर खिड़की के रास्ते तीन बंदियों के फरार होने की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। राबर्ट्सगंज पुलिस चौकी के पास स्थित अस्थायी कारागार से बंदियों के फरार होने की घटना से सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

कुछ दिन पहले गुरमा स्थित ज़िला कारागार परिसर के 17 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉज़िटिव आई थी। इनमें आठ बंदी और नौ जेलकर्मी शामिल थे। जेल परिसर में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका पर रॉबर्ट्सगंज में अस्थायी कारागार बनाया गया है। यहां चार-पांच दिन पहले से नए बंदी भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू हुई है।

वाजिद, संदीप और शिवनाथ यादव को गिरफ्तार कर इसी जेल में बंद किया गया था। जानकारी के अनुसार मंगलवार को रात में किसी समय अस्थायी कारागार के एक बैरक की खिड़की की सरिया निकाल कर तीनों बंदी फरार हो गए। राबर्ट्सगंज कोतवाली प्रभारी अंजनी राय के मुताबिक रात एक बजे के बाद उन्हें बंदियों के फरार होने की सूचना मिली। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के अनुसार अस्थायी जेल से फरार तीनों बंदियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments