सुशांत सिंह राजपूत की मौत की हो CBI जांच:मायावती

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की हो CBI जांच:मायावती


लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती कोरोना संक्रमण तथा उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था के बाद अब फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर बेहद संवेदनशील हैं। बसपा मुखिया मायावती ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की है।

सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव हो चुकीं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने गुरुवार को दो ट्वीट किया है। मायावती ने लिखा है कि बिहार मूल के युवा बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रोज नये तथ्यों का उगाहर होना किसी बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहा है। अब उनके पिता द्वारा पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने से लगातार गहराता जा रहा है। मायावती ने कहा है कि अब मामले की जांच महाराष्ट्र व बिहार पुलिस के करने से बेहतर है कि प्रकरण की जांच सीबीआइ ही करे।

मायावती ने कहा कि इसके साथ ही सुशांत सिंह राजपूत की मौत के प्रकरण में महाराष्ट्र व बिहार के काग्रेंसी नेताओं के अलग-अलग रवैये से ऐसे लगता है कि इनका असल मकसद इस प्रकारण की आड़ में पहले अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति करना है। इन सभी की वरीयता में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना बाद में है, जो कतई उचित नहीं। इस प्रकरण में महाराष्ट्र सरकार अब तो गंभीर हो।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने स्पष्ट कर दिया है कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाएगी। गृहमंत्री ने यह फैसला मुंबई के पुलिस आयुक्त सहित अन्य उच्च अधिकारियों के साथ बैठक के बाद किया। गृहमंत्री देशमुख 17 जुलाई को ही एक बार स्पष्ट कर चुके थे कि सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच मुंबई पुलिस ही करेगी। सुशांत की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती ने भी एक बार ट्वीट कर लिखा था कि मैं हाथ जोड़कर प्रार्थना करती हूं कि इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाए। ताकि पता चल सके कि किन दबावों के तहत सुशांत ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। पटना में अब सुशांत के पिता केके सिंह ने प्राथमिकी दर्ज करवाकर सीधे रिया चक्रवर्ती पर ही सुशांत सिंह राजपूत को उकसाने का आरोप लगाया है। 




Post a Comment

0 Comments