उप निरीक्षक घायल 12 लोग हिरासत में

( मोहम्मद कयूम) शाहगंज। मोहल्ले का पानी तालाब में जाने से रोकने पर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। मौके पर मौजूद पुलिस के सामने एक पक्ष की भारी संख्या में पुरुष महिलाओं ने जमकर पथराव किया। जिसमें उप निरीक्षक लव कुमार शुक्ला घायल हो गए। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात की गई है।

ऐतिहासिक बारादरी के बगल तालाब में एरकियाना मोहल्ला निवासी उलेमा काउंसिल के एक नेता द्वारा मत्स पालन किया जा रहा है। इसके पूर्व आसपास के मकानों का पानी तालाब में जाता रहा। महीनेभर पूर्व उक्त तालाब को चारों तरफ से जाली कंटीला तार लगाकर घेर दिया गया। वहीं घरों के पानी को भी तालाब में जाने से रोक दिया गया। बरसात में जल निकासी न होने से परेशान लोगों ने इसकी शिकायत शनिवार को डायल 112 कंट्रोल को देकर पुलिस से मदद मांगी। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने चलने को कहा इस बीच दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। बात बढ़ने पर उलेमा नेता ने एक युवक को पीट दिया। जिससे नाराज युवक के साथियों ने नेता की जमकर पिटाई कर दिया। इस बीच दोनों पक्षों की ओर भारी संख्या में लोग इकट्ठा होकर पथराव शुरू कर दिए। घटना की सूचना पर हमराहियों के साथ पहुंचे उप निरीक्षक लव कुमार शुक्ला पथराव में घायल हो गए। 

घटना को लेकर मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है। पुलिस ने पथराव करने वाले 13 लोगों को हिरासत में लिया। क्षेत्राधिकारी जितेंद्र कुमार दुबे मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। पुलिस द्वारा राजस्व टीम को बुलाकर विवादित स्थल की पैमाईश कर विवाद का निस्तारण की कोशिश कर रही है।

Post a Comment

0 Comments