प्रकाश जावडेकर का बड़ा बयान,कोरोना के नाम पर राजनीति कर रही दिल्ली सरकार

प्रकाश जावडेकर का बड़ा बयान,कोरोना के नाम पर राजनीति कर रही दिल्ली सरकार

नई दिल्ली। जेईई और नीट को लेकर यूं तो पूरे देश में सियासत गर्म है। इस बीच केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के दो अलग-अलग रुख पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट किया है- 'कैसा कमाल है? मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं कि कोरोना नियंत्रण में है और मेट्रो शुरू होनी चाहिए। लेकिन, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कह रहे हैं कि कोविड बढ़ रहा है। परीक्षा टलनी चाहिए। क्या यही राजनीति है?'

दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई मुद्दों पर केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच तकरार रहा है। कोरोना के नियंत्रण के दावे को लेकर भी खींचतान होती रही है। दिल्ली सरकार कोरोना से बच्चों पर खतरे की आशंका जताते हुए जेईई और नीट का विरोध कर रही है। इसके साथ ही वह दिल्ली विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के भी खिलाफ है। जेईई, नीट का मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार के लिए चला गया है, लेकिन अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र के पक्ष में फैसला सुना दिया है। प्रकाश जावडेकर ने मेट्रो और जेईई, नीट पर अरविंद केजरीवाल सरकार के अलग-अलग रुख अपनाने की राजनीति पर सवाल उठाते हुए अंतिम वर्ष की परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी स्वागत किया। उनके अनुसार, सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से छात्रों को मेरिट के आधार पर आगे प्रवेश लेने में मदद मिलेगी।

इसके पहले दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार के दोहरे मापदंड को लेकर हमला किया था। आदेश गुप्ता ने भी अपने ट्वीट में 'अपनी-अपनी डफली, अपना-अपना राग/आप ने कर दिया दिल्ली का बंटाधार' लिखते हुए केजरीवाल और सिसोदिया के बयान का क्लिप टैग किया था। इसमें अरविंद केजरीवाल मेट्रो खोलने की और मनीष सिसोदिया परीक्षा टालने की वकालत कर रहे हैं।


Post a Comment

0 Comments