मदरसा कुरानिया में यौमे आज़ादी पर हुआ झंडारोहण, प्रबंधक ने दिलाई शपथ


मदरसा कुरानिया में यौमे आज़ादी पर हुआ झंडारोहण, प्रबंधक ने दिलाई शपथ
जौनपुर । यौमे आज़ादी के मौके पर मदरसा कुरानिया गोपालापुर में झंडा रोहण का आयोजन किया गया । मदरसा के प्रबंधक जाबिर महबूब ने झंडारोहण कर देश में एकता अखंडता कायम रखने के लिए सभी को शपथ दिलाई । इस मौके पर देश भक्ति के नारों से मदरसा परिसर गूंज उठा । हालांकि कोरोना महामारी के कारण मदरसा में छात्र एवं छात्राए उपस्थित नही थी । सरकार द्वारा जारी गाईडलाइन के अनुसार मदरसा में स्वाधीनता दिवस का कार्यक्रम आयोजित हुआ । 

इस मौके पर मदरसा के अध्यक्ष मोहम्मद दानिश ने लोगो को संबोधित करते हुए कहाकि आज हम सब जिस खुली हवा में सांस ले रहे हैं, ये सांसें देन हैं हमारे उन स्वतंत्रता सेनानियों की, जिन्होंने हंसते-हंसते आजादी की लड़ाई में मौत को अपने गले लगाया था । आज देश अपनी आजादी की वर्षगांठ रहा है । ऐसे में जरूरी है कि इन 74 वर्षों के लिए आजादी के उन वीर सपूतों को याद किया जाए, जिनकी बदौलत हमने लोगों द्वारा चुनी लोगों की सरकार बनाने में सफलता पाई है ।

प्रबंधक जाबिर महबूब ने कहाकि आजादी की लड़ाई में वर्तमान का ऐसा कोई प्रांत नहीं होगा जिसने अपनी भागीदारी नहीं निभाई हो लेकिन जौनपुर की धरती ने ऐसे अनेक वीर सपूतों को जन्म देकर वर्तमान पीढ़ी के लिए भी एक नई इबारत लिखी है । यहां की प्राकृतिक भूमि ने अनेकानेक स्वतंत्रता सेनानियों को जन्म दिया है । यहां के लोग जितना अपनी प्रकृति से प्रेम करते हैं, उसी प्रेम का परियच उन्होंने मातृभूमि के लिए भी दिया । 
इस मौके पर प्रिंसिपल मौलाना सलाउद्दीन साहब , हबीब आलम खान , रियाज़ अहमद , रियाज़ आलम , सफीउल्लाह , जामी हबीब , आरिफ़ हबीब , मोहम्मद जावेद शहाबुद्दीन खान , संचालन इरशाद अहमद खान , आसिफ महबूब खान , सादिक़ अली , सभासद गप्पू मौर्य , निशा कांत सिंह , अबरार अहमद , मोहम्मद साजिद , मौलाना सालेह साहब , अंसार अहमद , हाफिज़ आरिफ़ , शिशिर कुमार आदि के साथ प्रबंध समिति के सदस्य एवं मदरसा के स्टाफ मौजूद रहे ।

Post a Comment

0 Comments