सांसद आजम खान के समर्थकों पर कसा कानूनी शिकंजा,गिरफ्तारी पर इनाम घोषित

सांसद आजम खान के समर्थकों पर कसा कानूनी शिकंजा,गिरफ्तारी पर इनाम घोषित

रामपुर। कुर्की नोटिस जारी होने के बाद भी पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहे सांसद आजम खां के समर्थकों पर कानूनी शिकंजा और कस गया है। पुलिस ने इनपर इनाम घोषित कर दिया है। इनमें रामपुर शहर के पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां भी शामिल हैं। इस समय इनकी पत्नी अध्यक्ष हैं। इनके अलावा रामपुर गन्ना समिति के चेयरमैन मसूद गुड्डू और ग्राम्य भूमि विकास बैंक के चेयरमैन शाहजेब खां पर भी इनाम घोषित किया गया है। अब ये सभी 25 हजार रुपये के इनामी बदमाशों की सूची में शामिल हैं।

सालभर पहले आजम खां और उनके समर्थकों के खिलाफ बड़े पैमाने पर मुकदमे दर्ज हुए थे। लेकिन, लंबे समय तक ये लोग पुलिस के हाथ नहीं लग सके। कुर्की वारंट जारी होने के बाद पांच माह पहले आजम खां, उनकी पत्नी शहर विधायक डा. तजीन फात्मा और बेटे अब्दु्ला आजम अदालत में आत्म समर्पण कर जेल चले गए। अब भी सीतापुर जेल में हैं। आजम खां के खिलाफ 80, इनके बेटे के खिलाफ 43 और पत्नी के खिलाफ 32 मुकदमे दर्ज हैं। इनके दर्जनभर समर्थक जेल भेजे गए हैं। पुलिस ने आजम खां के करीबी पूर्व सीओ सिटी आलेहसन खां को भी तीन दिन पहले जेल भेज दिया। इनके खिलाफ भी 56 मुकदमे हैं और इनकी गिरफ्तारी पर भी 25 हजार का इनाम घोषित था। कोर्ट ने एक मुकदमे में इनके वारंट जारी करने के साथ ही कुर्की नोटिस जारी कर दिए थे। लेकिन, पुलिस के हाथ नहीं आ रहे थे। इसपर एसपी ने इनपर भी इनाम घोषित कर दिया था।

गिरफ्तारी के लगातार प्रयास

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम का कहना है कि मकान तोड़ने और लूटपाट करने आदि के मुकदमों में आरोपित पालिकाध्यक्ष पति अजहर खां, गन्ना समिति के चेयरमैन मसूद गुड्डू और ग्राम्य भूमि विकास बैंक के चेयरमैन शाहबेज खां की पुलिस को तलाश है। इनके भी कुर्की नोटिस जारी हो चुके हैं। पुलिस इन्हे पकड़ने के लिए भी लगातार दबिश दे रही है। लेकिन, पकड़ में नहीं आ रहे हैं। इनकी गिरफ्तारी पर भी 25-25 हजार का इनाम घोषित कर दिया है। इनके अलावा और भी ऐसे लोग, जिनके कुर्की नोटिस जारी हो चुके हैं, उनपर इनाम घोषित किया गया है।

Post a Comment

0 Comments