छात्रों ने भैंस के आगे बीन बजाकर जताया विरोध,जानिए क्या है मामला?

छात्रों ने भैंस के आगे बीन बजाकर जताया विरोध,जानिए क्या है मामला?


प्रयागराज। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के छात्र इन दिनों आंदोलन की राह पर हैं। वह  विश्वविद्यालय के हॉस्टल में प्रवेश, नीट-जेईई की परीक्षा निरस्त करने समेत अन्य मांगों को लेकर एकजुट नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर विरोध का अनोखा तरीका भी छात्रों ने अपना कर लोगों का अपनी ओर ध्‍यान आकृष्‍ट कराया। समाजवादी छात्रसभा ने प्रतीकात्मक भैंस के आगे बीन बजाकर आक्रोश जताया।

नौजवानों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा : अखिलेश

इस अवसर पर समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष अखिलेश गुप्ता गुड्डू ने कहा नौजवानों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। वहीं शोध छात्रा नेहा यादव ने कहा कि भाजपा सरकार कोरोना वायरस महामारी से संकट के समय में भी जेईई-नीट और अन्य परीक्षाएं कराने पर अड़ी है। इससे लाखों छात्रों और परिजन की जान खतरे में पड़ सकती है। विरोध करने वालों में छात्रसभा उपाध्यक्ष चौधरी संदीप, पूर्व उपाध्यक्ष आदिल हमजा, अजीत विधायक, अरविंद सरोज, हरेंद्र कुमार, राहुल पटेल, आयुष प्रियदर्शी, अनीश, मुव्ससिर हारून, उदयराज, इमदाद, रोहित सावन, अभिषेक, श्रवण आदि उपस्थित रहे।

अनशनरत छात्रों की हालत बिगड़ी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हॉस्टल में प्रवेश, नीट-जेईई की परीक्षा निरस्त करने समेत अन्य मांगों को लेकर अनशनरत दो छात्रों की तबीयत खराब हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस एक छात्र को हॉस्पिटल ले गई। वहीं, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव बाजीराव खाडे छात्रों को समर्थन देने पहुंचे। इविवि परिसर में पिछले कई दिन से छात्र आंदोलन कर रहे हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने आंदोलन को प्रदेश स्तरीय बनाने की बात कही। अनशनकारी अभिषेक द्विवेदी की हालत खराब हो गई। इस पर सीओ कर्नलगंज के नेतृत्व में फोर्स ने अभिषेक को हिरासत में लेकर एंबुलेंस से इलाज को भेज दिया।

आइसा के प्रदेश अध्यक्ष की भूख हड़ताल जारी

अनशनकारी छात्र को हिरासत में लिए जाने की निंदा करते हुए एनएसयूआइ के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि विवि प्रशासन निरंकुश और तानाशाही रवैया अपना रहा है। जितेश मिश्रा ने अभिषेक को तत्काल रिहा करने की मांग की। इस दौरान अक्षय यादव, अमित द्विवेदी, प्रशांत यादव, अजय यादव, प्रवीण यादव, आनंद मौर्या आदि रहे। वहीं ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश पासवान की भूख हड़ताल जारी है। अब उनकी भी तबीयत खराब हो गई। इसके बावजूद कोई प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच नहीं रहा है।

Post a Comment

0 Comments