DM का आदेश , अब ये दुकाने शनिवार और रविवार को भी खुलेगी

DM का आदेश , अब ये दुकाने शनिवार और रविवार को भी खुलेगी
जौनपुर । डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार और इतवार को लॉकडाउन को देखते हुए खाद की दुकानों को इससे छूट प्रदान की जाती है और यह दुकाने शनिवार इतवार को भी खुली रहेगी जिससे किसान भाइयों को कोई कठिनाई ना हो।

 कृषि विभाग को आदेशित किया गया है कि प्रत्येक दुकान पर जहां पर खाद आएगी और वह खाद एक अधिकारी की देखरेख में बिक्री होगी कोई भी दुकानदार बिना नामित अधिकारी की उपस्थिति के खाद बिक्री नहीं करेगा । कृषि विभाग रोज सूचना तैयार करेगा किस दुकान पर कितनी खाद थी कितनी विकी कितनी बची पूरा आंकड़ा उप जिलाधिकारियों को भी व्हाट्सएप पर उपलब्ध कराया जाएगा संबंधित उप जिला अधिकारी भी अपनी तहसील के अंतर्गत आने वाली सभी दुकानों पर सतर्क दृष्टि रखेंगे।
अपर जिलाधिकारी वित्त नोडल अधिकारी होंगे और वह  प्रतिदिन मॉनिटर करेंगे कि किसानों को उचित मूल्य (45 किलो की बोरी का यूरिया की खाद रू66.50 )/पर खाद मिले। साथ ही साथ कोई भी दुकानदार खाद के साथ अन्य चीजें जबरदस्ती नहीं बेचेगा ।
और भाइयों को खाद की खरीदने में यदि कहीं किसी दुकान पर कोई कठिनाई आती है, कोई ज्यादा मूल्य मांगता है ,या खाद उपलब्ध होने पर भी नहीं देता है, या खाद के साथ अन्य कोई चीज खरीदने के लिए दबाव बनाता है, तो कलेक्ट्रेट में प्रातः 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक स्थापित कंट्रोल रूम के नंबर पर तत्काल संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं जिससे कि उसकी समस्या का तत्काल समाधान किया जाए। कंट्रोल रूम का नंबर 991840 3961है।

Post a Comment

0 Comments