दिल्ली में हमले के अलर्ट के बीच ISIS का आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली में हमले के अलर्ट के बीच ISIS का आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक बार फिर आतंकी हमले के अलर्ट के बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धौलाकुआं से एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी के पास से आईईडी बरामद हुए हैं। पुलिस ने इसे मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि धौलाकुआं में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के द्वारा मुठभेड़ के बाद एक इस्लामि स्टेट्स ऑफ सीरिया एंड इराक ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से आईईडी भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार ISIS के सदस्य का नाम अब्दुल यूसुफ है।

यहां पर बता दें कि पहले ही यह अलर्ट जारी कर चुका है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के 3 खूंखार आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में दाखिल हो चुके हैं। ये तीनों आतंकी दिल्ली में कोई बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं और इनके निशाने पर दिल्ली में रहने वाले वीवीआइपी हैं। जैश-ए-मुहम्मद के इन आतंकियों के नाम गुलजान, जुमान खान और शकील अहमद बताए हैं। तीनों जैश के मुखिया मुफ्ती अब्दुल रऊफ असगर के करीबी हैं। ये तीनों आतंकी जम्मू कश्मीर के सियालकोट सेक्टर के रास्ते भारत में घुसे हैं। इनके पास पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान के पहचान पत्र भी हैं। बताया जा रहा है कि दो कश्मीरी युवक तीनों आतंकियों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक ये बस, कार और टैक्सी से दिल्ली में घुस सकते हैं।

सुरक्षा एजेंसियों को यह इनपुट भी मिला है कि त्योहार के मौसम में आतंकी बड़ा हमला कर सकते हैं। इस अलर्ट के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि, इसकी पुष्टि पुलिस के आलाधिकारी नहीं कर रहे हैं। बता दें कि अगले कुछ महीने में दिवाली समेत कई त्योहार पड़ेंगे, ऐसे में आतंकी भीड़ को निशाना बना सकते हैं। इसे देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा एक बार फिर कड़ी कर दी गई है। पुलिस आयुक्त ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश जारी कर कहा है कि वे अपने-अपने इलाके में लगातार गश्त करते रहें। सुरक्षा में ढिलाई कतई बर्दास्त नहीं की जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments