ISIS आतंकी अबु यूसुफ का सनसनीखेज खुलासा,जानिए पूरा मामला

ISIS आतंकी अबु यूसुफ का सनसनीखेज खुलासा,जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली। दिल्ली में गिरफ्तार हुए आइएसआइएस संगठन से जुड़े आतंकी ने स्पेशल सेल के सामने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। उसने बताया है कि यह दिल्ली में कहां-कहां बम लगाना चाहता था।  दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी यूसुफ ने पूछताछ के दौरान यह बताया कि वह अपने आका के आदेश के इंतजार में था कि बम कब लगाना है। हालांकि, इसके लिए उसने 15 अगस्त की तैयारी थी मगर सुरक्षा चाक-चौंबद देख कर वह प्लान को अंजाम नहीं दे पाया।

धमाके से थी दिल्ली को दहलाने की तैयारी

वहीं, उसने यह भी बताया कि दिल्ली के किन इलाकों में वह बम लगाना चाहता था। वह दिल्ली के हाई फूडफॉल एरिया (ज्यादा भीड़-भाड़ वाला इलाका) में बम लगा कर ज्यादा-से-ज्यादा तबाही मचाना चाहता था, ताकि बम धमाके में ज्यादा-से-ज्यादा लोगों को नुकसान पहुंचे। फिदायीन अटैक जिसे ये लोग अपनी भाषा में वुल्फ अटैक भी कहते हैं (यानि अकेले जाकर तबाही मचाना) जैसे हमला करने की फिराक में था यूसुफ। हालांकि यह अपने मिशन में पूरा होने से पहले ही दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की तत्परता से पकड़ा गया।

कौन है गिरफ्तार आतंकी

मुस्तकीम उर्फ अबु यूसुफ मूल रूप से उप्र का बलरामपुर निवासी है। इसके पास से एक पिस्टल, चार कारतूस, दो प्रेशर कुकर व एक बाइक बरामद की है। प्रेशर कुकर में 15 किलोग्राम आइईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) भरा था। शनिवार की सुबह ही नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के बम निरोधक दस्ते ने इस बम को निष्क्रिय कर दिया। वहीं, बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट थी। आशंका है कि यह चोरी की बाइक है। आतंकी के करीबियों की तलाश में पुलिस दिल्ली, लखनऊ, बलरामपुर जिले में छापेमारी चल रही है। स्पेशल सेल ने मुस्तकीम को कोर्ट में पेश कर आठ दिन की रिमांड पर लिया है।

Post a Comment

0 Comments