बीएचयू में कोविड-19 से सही हुए मरीज की हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा तोड़फोड़

बीएचयू में कोविड-19 से सही हुए मरीज की हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा तोड़फोड़
हसन आरिफ़ जाफ़री
वाराणसी। बीएचयू अस्पताल में कोविड से सही हुए मरीज की मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। वहीं अस्पताल प्रशासन ने परिजनों पर तोड़फोड़ करने का लगाया आरोप है। इस संबंध में बीएचयू अस्पताल प्रशासन की ओर से लंका थाने में शिकायत की गयी है।
जानकारी के अनुसार कोविड से ठीक हुए मरीज को थी सांस लेने की परेशानी थी। मरीज की मौत एसीयू में हुई, जिसके बाद परिजनों ने हंगामा किया। शिकायत मिलने के बाद पूरे मामले की लंका पुलिस जांच में जुट गयी है।

विस्तृत जानकारी के अनुसार 29 जुलाई2020 को 29 वर्षीय एक पुरुष मरीज़ को डॉ डी.पी.यादव की देखरेख में भर्ती कराया गया था। इस मरीज़ को 7 दिन से बुखार, 4 दिन से सांस संबंधी दिक्कत एवं 4 दिन से कफ था। मरीज को कोविड आईसीयू सुविधा में 31 जुलाई को भर्ती किया गया। भर्ती होने के दिन से वे non-invasive ventilatiry support पर थे।

31 जुलाई को रेमडेसिविर इन्जेक्शन शुरू किया गया एवं 8 अगस्त को प्लाज्मा थेरेपी दी गई। उन्हें वेंटिलेटरी सपोर्ट के लिए आईसीयू में ही रखा गया। 5 सितम्बर को रात 8 बजकर 20 मिनट पर उन्हें ACU में शिफ्ट कर दिया गया। उन्हें समुचित गहन चिकित्सा दी गई। 6 सितम्बर को सुबह 5 बजकर 10 मिनट पर उनका निधन हो गया।

31 जुलाई को उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 28 अगस्त को वे कोविड नेगेटिव हो गए थे।

अस्पताल प्रशासन के अनुसार मरीज के परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की और चिकित्सा उपकरणों व मशीनों को नुकसान पहुंचाया। इस के बारे में पुलिस को सूचित कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments