रेडक्रास सोसाइटी के रक्तदान शिविर में लोगों ने किया रक्तदान

रेडक्रास सोसाइटी के रक्तदान शिविर में लोगों ने किया रक्तदान
भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी जौनपुर उत्तर प्रदेश के द्वारा जिला चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में अरुण कुमार सिंह, डा रजनीकांत द्विवेदी, डा अर्चना शुक्ला, अतुल पाल, प्रदुम्न यादव, आदर्श सिंह, अश्वनी कुमार मिश्रा, नीरज सिंह, रवि जायसवाल, राजीव कुमार, संतोष सिंह, आदर्श सिंह, आशीष यादव, सर्वेश यादव, सरफराज़, दिग्विजय सिंह, संजीव यादव सहित शिक्षक संघ, व्यापार मंडल, एनसीसी कैडेट एवं आम जनमानस के द्वारा वृहद स्तर पर रक्तदान किया गया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने एनसीसी कैडेट अंकित यादव एवं अनिल पाल से फीता कटवा कर किया । जिलाधिकारी ने रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि यह बहुत ही पुण्य का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि एक यूनिट खून की कीमत तब समझ में आती है जब इसकी आवश्यकता पड़ती है। उन्होंने निर्देश दिया कि भविष्य में भी ऐसे शिविर लगाकर लोगों से वृहद स्तर पर रक्तदान कराया जाए। उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि सार्वजनिक स्थानो पर मास्क लगाए एवं  समय-समय पर हाथ को सैनिटाइज  करें। अत्यंतआवश्यक कार्य के लिए ही घर से बाहर निकले। जिलाधिकारी ने कहा कि रविवार को शहर के 39 वार्डों में टीमें भेजी जाएंगी जो लोगो का कोरोना टेस्ट करेंगी, जिनमें भी लक्षण हो वह अपना टेस्ट अवश्य करा ले जिससे कि अन्य लोगों में संक्रमण फैलने से रोका जा सके। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने कहा कि लोगों के अंदर बहुत अच्छी भावना है जो अपना रक्तदान कर रहे हैं। रक्तदान जीवनदान है ।हमारे द्वारा दिया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव  डॉ मनोज वत्स ने कहा कि रक्तदान का अर्थ सिर्फ खुद के दान से नहीं होता है बल्कि रक्तदान से अभिप्राय किसी जरूरतमंद को जीवन के दान से है। उन्होंने सभी से अपील किया कि अधिक से अधिक संख्या में लोग रक्तदान करें । 
इस अवसर पर सीएमओ डॉ राकेश कुमार ,सीएमएस डॉक्टर ए के शर्मा ब्यूरो चीफ अमर उजाला मनीष जायसवाल ,ने अपने महत्वपूर्ण विचार लोगों के सामने रखें। 
कार्यक्रम का संचालन सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने किया।
 इस अवसर पर माध्यमिक शिक्षा संघ जिला अध्यक्ष संतोष सिंह प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष अरविंद शुक्ला अमित सिंह अमित गुप्ता डॉक्टर अतुल यादव डॉ विमला सिंह मुन्ना ओझा ,साकेत उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments