सपा नेताओ पर पुलिस ने जमकर बरसायी लाठियां , दर्जनों गिरफ़्तार

सपा नेताओ पर पुलिस ने जमकर बरसायी लाठियां , दर्जनों गिरफ़्तार
हसन आरिफ़ जाफ़री
वाराणसी। केंद्र सरकार की नीतियों और प्रदेश में बढ़ रहे अपराध के विरूद्ध सोमवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे सपाइयों पर वाराणसी पुलिस ने जमकर लाठी बरसायी। शान्ति से सपाइयों को हटाने का प्रयास कर रहे एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी और पांच थानों की फ़ोर्स ने लाठी चलाने के बाद 45 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। 
इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस टीम पर पथराव भी किया। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात है।   
सरकार की नीतियों के खिलाफ सपा कार्यकर्ता पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह से ही इकठ्ठा होना शुरू हो गए थे। इसे देखते हुए मौके पर पांच थाने की फ़ोर्स और एसपी सिटी विकास चंद्र शर्मा और एसीएम फोर्थ शुभांगी शुक्ला मौके पर मौजूद थी। दोनों ही अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं  समझाने की कोशिश की पर कार्यकर्ता सर्किट हॉउस भोजूबीर मार्ग को जामकर वहीँ प्रदर्शन करने लगे जिसपर पुलिस ने लाठी चलाना शुरू कर दिया। कुछ कार्यकर्ता भाग गए और कुछ जो बैठे हुए थे उन्हें पुलिस ने जमकर पीटा। इसी दौरान भागे कार्यकर्ताओं ने पुलिस बल पर पथराव कर दिया। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात है। 

इस सम्बन्ध में एसएसपी अमित पाठक ने हमें प्रदर्शन की सूचना मिली थी। इसलिए हमने अपने विभाग को बताया था कि धारा 144 और कोविड एसओपी के अनुपालन में यहाँ कोई प्रदर्शन नहीं होगा पर ये लोग टुकड़े टुकड़े में यहाँ आये, जिसकी वीडियोग्राफी मौजूद है। हमने उन्हें रोका और बताया कि कोविड 19 की गाइडलाइन के अनुपालन में कोई भी राजनितिक प्रदर्शन की इजाज़त नहीं है पर वो नहीं माने तो हमने जो उचित करवाई होनी चाहिए थी वो की है अभी तक इस सम्बन्ध में 45 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी कर ली गयी है और विधि सांगत मामलों में कार्रवाई होगी। 

एसएसपी ने बताया की जब गिरफ्तारी की जा रही थी उस समय किसी ने पुलिस की तरफ पत्थर फेंका है उसे चिह्नित किया जा रहा है। सपाइयों पर लाठी बरसाने के विषय में एसएसपी ने साफ़ कहा कि जो भी आवश्यक कार्रवाई की ज़रुरत पड़ी उसे हमने किया है।

Post a Comment

0 Comments