स्‍पा सेंटर में चल रहे देह व्‍यापार का दिल्ली महिला आयोग ने किया भंडाफोड़,कई लड़कियों को कराया गया मुक्त

स्‍पा सेंटर में चल रहे देह व्‍यापार का दिल्ली महिला आयोग ने किया भंडाफोड़,कई लड़कियों को कराया गया मुक्त

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग ने तिलक नगर में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने स्पा सेंटर में काम कर रही लड़कियों के बयान दर्ज करने के बाद मौके से सीसीटीवी फुटेज जब्त किए और मामले में एफआइआर दर्ज की। दिल्ली महिला आयोग ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आयोग की हेल्पलाइन 181 पर किसी व्यक्ति ने लॉकडाउन के समय से तिलक नगर में स्पा सेंटर की आड़ में धड़ल्ले से चल रहे देह व्यापार की सूचना दी थी।

आयोग की टीम ने पुलिस की मदद से की स्‍पा सेंटर में छापेमारी

इसके बाद आयोग की टीम ने पुलिस की मदद से तिलक नगर स्थित अमेजिंग स्पा सेंटर में छापेमारी की। आयोग को छापेमारी के दौरान स्पा में मौजूद सभी पुरुष आपत्तिजनक स्‍थिति में दिखे। इसके साथ ही वहां पर भारी मात्रा में इस्तेमाल की गई आपत्तिजनक चीजें मिलीं। आयोग के सदस्य ने बताया कि इस मामले में स्पा सेंटर के रिसेप्शन पर बैठी महिला से जब स्पा सेंटर के मालिक को बुलवाने के लिए कहा गया तो मालिक ने डरकर अपना फोन बंद कर लिया।

मौके पर मिली सभी पुरुषों को पुलिस ले गई थाने

वहीं, दिल्ली पुलिस मौके से वहां मौजूद पांच पुरुषों को पुलिस थाने लेकर गयी है। आयोग के मुताबिक शिकायतकर्ता ने तीन स्पा सेंटरों की सूचना दी थी लेकिन बाकि स्पा सेंटर मालिकों को जैसे ही अमेजिंग स्पा सेंटर में चल रही कार्रवाई का पता चला तो सब भाग खड़े हुए। उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के चलते केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार स्पा खुलने को अनुमति अभी नहीं है।

स्‍पा सेंटर में चल रहा था देह व्‍यापार का खेल

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा पूरी दिल्ली में जगह-जगह स्पा के नाम पर देह व्यापार किया जा रहा है। कोरोना महामारी के दौर में स्पा से संक्रमण फैलने का खतरा बहुत अधिक है, इसलिए सरकार ने भी खुलने की अनुमति नहीं दी है। प्रशासन को आंख दिखाते हुए ये स्पा धड़ल्ले से अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। हम मामले में पुलिस और एमसीडी को नोटिस जारी कर रहे हैं। आखिर कैसे उनकी जानकारी के बिना खुलेआम ये गतिविधियां चल रही हैं।

Post a Comment

0 Comments