ट्रेन पर चढ़ने से गिरी किशोरी , आरपीएफ जवानों ने जान पर खेल कर बचाई जान

ट्रेन पर चढ़ने से गिरी किशोरी ,आरपीएफ जवानों ने जान पर खेल कर बचाई जान 
हसन आरिफ़ जाफ़री
वाराणसी। कैंट रेलवे स्टेशऩ पर आरपीएफ के जवानों की सक्रियता ने एक किशोरी की जान बचा ली। चलती ट्रेन में चढ़ने की खोशिश में किशोरी का पैर फिसल गया और प्लैटफार्म व ट्रेन के बीच में चला गया। प्लैटफार्म पर तैनात सहायक उप निरीक्षक चंद्रप्रकाश दुबे, एसआई राहुल, परमजीत ने उसे खींचकर जान बचा ली।

जौनपुर के जमालपुर निवासी विकास सिंह अपनी पुत्री रिया सिंह और पत्नी सारिका सिंह के साथ मुंबई जा रहे थे। प्लेटफार्म नंबर तीन से जाने वाली कामायनी एक्सप्रेस में तीनों को बैठना था। शाम 3.50 बजे सिग्नल मिलती ही ट्रेन चल पड़ी। पिता सारा सामान लेकर ट्रेन में बैठ गए थें। ट्रेन चल पड़ी तो मां और बेटी दौड़कर चढ़ने लगीं।

इस दौरान सारिका सिंह प्लैटफार्म पर गिर पड़ी, जबकि बेटी ट्रेन पर चढ़ते समय फिसल गई और प्लैटफार्म व ट्रेन के बीच आ गई। जवानों ने तत्परता दिखाते हुए उसका हाथ पकड़ कर बाहर खींचा। उसी समय सूचना देकर ट्रेन रुकवा दी गई।

बेटी और पत्नी को सकुशल पाकर पिता ने जवानों का आभार जताया। परिवार ने कहा कि व जीवन भर इस घटना को नहीं भूल सकेंगे। एडीआरम रविप्रकाश चतुर्वेदी, स्टेशन निदेशक आनंद मोहन औऱ इंस्पेक्टर अनूप सिन्हा ने तीनों जवानों की सराहना की है।

Post a Comment

0 Comments